डेरा सच्चा सौदा का आईटी हेड गिरफ्तार, हो सकते है अह्म खुलासे

0
193

सिरसा पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा के आईटी विंग के हेड को गिरफ्तार किया है। इसकी निशानदेही पर पुलिस ने डेरा मुख्यालय से दूर खेतों में बने एक टॉयलेट से 65 हार्ड डिस्क बरामद की है। इन  हार्ड डिस्क में डेरा में लगे हज़ारों सीसीटीवी कैमरों का डाटा है। साथ ही कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी हैं।

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की 25 अगस्त की पेशी से पहले का सभी सीसीटीवी कैमरों का डाटा मिलना पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है। गिरफ्तार किया गया आईटी हेड विनीत फरीदाबाद का रहने वाला है। वह लंबे समय से डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में आईटी विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहा था।

 

विनीत पर डेरा प्रमुख को दोषी करार दिए जाने के बाद फैले उपद्रव में भी शामिल होने का आरोप है। दरअसल सर्च अभियान के दौरान ही विनीत अपने संदिग्ध जवाबों के चलते जांच अधिकारियों के राडार पर आ गया था। सर्च अभियान के दौरान कई हार्ड डिस्क सील कर दी गयी थीं। लेकिन बड़ी संख्या में हार्ड डिस्क जली हालत में भी मिली थी। यहां तक की यह भी स्पष्ट हो गया था कि डेरा में महत्वपूर्ण स्थानों पर जो कंप्यूटर चल रहे थे उनकी हार्ड डिस्क हाल ही में बदली गयी थी।

पुलिस ने विनीत को काबू कर लिया और उसकी निशानदेही पर हार्ड डिस्क बरामद की। इस डिस्क में डेरा के तकरीबन सभी जगह लगे सीसीटीवी कैमरों का रिकॉर्ड मौजूद है। यहां तक की डेरा प्रमुख के आवास “तेरा वास” के सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग भी इसी हार्ड डिस्क में बताई गई है। जांच के बाद कई और खुलासे होने की उम्मीद पुलिस को है।

डीएसपी मुख्यालय विजय कक्कड़ ने बताया कि डेरा के आईटी हेड विनीत की गिरफ्तारी की गई है। उससे करीब 65 हार्ड डिस्क जो कि डेरे में लगे सभी CCTV कमरों से संबधित है। उन्होंने बताया कि आरोपी से पूछताछ जारी है। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है।