चंडीगढ़ में 7 और पंचकूला में 4 बच्चे खेल रहे थे व्लू व्हेल… साइबर लैब की मदद से पुलिस पहुंची परिजनों तक

ब्लू व्हेल गेम से हरियाणा में हुई पंचकूला के 17 वर्षीय करण ठाकुर की मौत के बाद हरियाणा पुलिस सक्रिय हो गई है। हरियाणा पुलिस ब्लू व्हेल गेम को लेकर अडवाइज़री जारी कर रही है। यह जानकारी पंचकूला पुलिस कमिश्नर ए एस चावला ने दी।

चावला ने बताया कि अभी तक की जाँच में सामने आया है कि 7 बच्चें चंडीगढ़ और 4 बच्चें पंचकूला में ऐसे है जो कि ब्लू व्हेल गेम के अलग अलग स्टेज पर खेल रहे थे।  जिसको लेकर उन सभी बच्चों के परिजनों को इस बारें जानकारी दे दी गयी है। उनके सभी बच्चों के फ़ोन और टैब को कब्जे में ले कर जांच की जा रही है। इस बात की जांच की जा रही है कि आखिर उनके पास उस गेम का लिंक कहा से आया।

हालाँकि ट्रोज़न वायरस इस गेम के लिंक के साथ ही डाउनलोड हो जाता है। और कभी भी गेम खिलाने वाला बैकएंड से इस गेम के लिंक को डिलीट कर सकता है।

हरियाणा पुलिस मोबाइल के डाटा रिकवरी के लिए गुरुग्राम स्थित हरियाणा पुलिस की साइबर लैब के संपर्क में है। जिससे डाटा रीकवर होने के बाद इस लिंक के सोर्स तक पहुंचा जा सकेगा। वहीं चंडीगढ़ में सभी स्कूल के प्रिंसिपल और पार्षद इस गेम के बारे में परिजनों को सूचना देने में लगे हुए है।