प्रदूषण के मुद्दे पर सीएम खट्टर से मिलेंगे केजरीवाल…कैप्टन अमरिंदर को भी भेजा न्यौता…

प्रदूषण के मुद्दे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल खट्टर से बातचीत करेंगे। हालांकि उन्होंने बातचीत के लिए पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी आमंत्रित किया है। सारी जानकारी अरविंद केजरीवाल के ट्वीट्स के ज़रिए भी मिल रही है।

बता दें कि वायु प्रदूषण को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अरविंद केजरीवाल को दो दिन पहले ही जवाबी पत्र भेजा था। इसमें लिखा था कि वो 13 से 14 नवंबर तक दिल्ली में हैं। इसके बाद चंडीगढ़ में रहेंगे। केजरीवाल जब चाहें अपनी सहूलियत के हिसाब से इस मुद्दे पर बात कर सकते हैं।

केजरीवाल ने सोमवार को अमरिंदर सिंह के लिए ट्वीट किया, “सर, मैं बुधवार को हरियाणा के सीएम से बात करने चंडीगढ़ आ रहा हूं। अगर आपसे मुलाकात होगी तो मैं आपका आभारी रहूंगा। ये हमारे आपसी हित का मामला है।”


साथ ही आपको बता दें कि 8 नवंबर को केजरीवाल ने पत्र भेजकर इस मुद्दे पर बातचीत के लिए हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्रियों से वक्त मांगा था। उन्होंने पंजाब और हरियाणा को पॉल्यूशन फैलाने के लिए जिम्मेदार ठहराया था। इस पर पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने केजरीवाल को अजीब शख्स कहा था।

वहीं आपको बता दें कि सीएम खट्टर ने अपने लेटर में लिखा है कि स्मॉग की परेशानी से निपटने के लिए हरियाणा सरकार ने तो कई कदम उठाए हैं, लेकिन दिल्ली सरकार के सुस्त रवैए से यह दिक्कत ज्यादा बढ़ी है। खट्टर ने कहा कि एयर क्लालिटी को कोई अकेला शख्स, ऑर्गनाइजेशन या सरकार ठीक नहीं कर सकती। इसके लिए एकजुट होकर कोशिश करनी होगी। खट्टर ने आगे लिखा है, “एयर क्लालिटी को कोई अकेला शख्स, ऑर्गनाइजेशन या सरकार ठीक नहीं कर सकती। इसके लिए एकजुट होकर कोशिश करनी होगी। इसके लिए मजबूत सिस्टम की जरूरत है और इसका आधार माइंडसेट है। यह बदकिस्मती है कि आपके लेटर में ऐसे माइंडसेट का कोई संकेत नहीं मिलता है।”