राजनीति

सीएम खट्टर के विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी गिरी मुंह के बल, चेयरमैन पद के 3 उम्मीदवार हारे

By Vinod Kumar -- June 22, 2022 2:58 pm

नगर निकाय का चुनाव करनाल में बीजेपी के लिए अच्छा नहीं रहा। 4 नगरपालिका जहां पर करनाल में चुनाव था मुख्यमंत्री मनोहर लाल का विधानसभा क्षेत्र है। तरावड़ी, असन्ध, घरौंडा में जहां बीजेपी सिम्बल पर चुनाव लड़ रही थी, वहीं निसिंग में बीजेपी नेता जनक पोपली को सिम्बल पर नहीं लड़ाया गया। निसिंग में बीजेपी नेता जनक पोपली निर्दलीय मैदान में उतरे थे।

तरावड़ी में राजीव नारंग जो कि बीजेपी के उम्मीदवार थे उन्हें 538 वोटों से निर्दलीय उम्मीदवार वीरेंद्र बंसल ने हराया। राजीव नारंग के प्रचार में पूरा हरियाणा सरकार का मंत्रिमंडल उतर आया था। फिर भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा।
वहीं, असन्ध में भी बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा, यहां कांग्रेस नेता ज़िले राम शर्मा समर्थित उम्मीदवार सतीश कटारिया मैदान में थे, सतीश कटारिया ने 553 वोटों से जीत हासिल की और बीजेपी के कमलजीत सिंह लाडी दूसरे नम्बर पर रहे।

वहीं, घरौंडा में बीजेपी और आम आदमी पार्टी की कांटे की टक्कर रही, बीजेपी के हैपी लक गुप्ता ने 31 वोटों से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सुरेंद्र सिंगला को हरा दिया। ये एकमात्र करनाल की सीट है जहां बीजेपी ने जीत हासिल की है।

वहीं निसिंग में रोमी सिंगला निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की। रोमी को निर्दलीय विधायक धर्मपाल गोंदर का समर्थन मिला हुआ था। रोमी ने 2300 वोट से निर्दलीय उम्मीदवार जनक पोपली को हराया।

बीजेपी के लिए चिंतन करने का विषय है कि कहां चूक हुई और हार का सामना क्यों करना पड़ा, क्योंकि करनाल हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का विधानसभा क्षेत्र है। जिन्होंने जीत हासिल की उनके चेहरे पर खुशी और जश्न है। वहीं, हारने वाले उम्मीदवारों के चेहरे पर मायूसी। वहीं असन्ध में वार्ड नम्बर 12 में 2 उम्मीदवारों के बीच टाई हो गया था जिसके बाद टॉस हुआ और जगदीश गुप्ता ने जीत हासिल की।

  • Share