स्कूल के खेल मैदान में 9वीं के छात्र ने 10वीं के छात्र को चाकू से गोदा

अम्बाला के एसडी विद्या स्कूल की नौवीं कक्षा के बच्चे ने दसवीं कक्षा के युवराज गुलाटी पर चाकू से हमला कर दिया। इस घटना के वक्त दोनों स्कूल के खेल मैदान में खड़े थे। स्कूल प्रशासन ने घायल युवराज गुलाटी को कैंट के सिविल अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया।

वहीं घायल बच्चे का कहना है कि वह और हमला करने वाला बच्चा दोनों ही फुटबॉल खेलते हैं और उससे कोई पुरानी रंजिश ही नहीं है ।उस ने हमला क्यों किया है उसे भी पता नहीं।


वहीं घायल बच्चे के माँ बाप का कहना है कि उनके बेटे को 5 सेंटीमीटर घाव हुआ है। पहले ये भी फुटबॉल खेल करता था लेकिन बाद में उसने खेलना छोड़ दिया है। इस तरह स्कूल में हमला होने ताज्जुब की बात है। उनका कहना है कि दोनों बच्चे जुविनाइल है। फिलहाल उस बच्चे के खिलाफ करवाई की जानी चाहिए।


एसडी विद्या स्कूल के प्रबंधन का कहना है कि वह समय समय पर चेकिंग भी करते रहते हैं और लेकिन सभी की चेकिंग करना नामुमकिन होता है। उनका यह भी कहना है कि बच्चों के मां बाप को भी अपने बच्चों की जिम्मेदारी लेनी चाहिए और ध्यान रखना चाहिए कि वह इस तरह के हथियार लेकर स्कूल में ना आए । उनका कहना है कि फिलहाल इस बच्चे के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि इस घटना के बाद इन दोनों बच्चों सहित इन के अन्य दोस्तों की छानबीन भी की जा रही है कि आखिर यह हमला कैसे और क्यों किया गया।


इस हादसे का पता चलते ही पेरेंट एसोसिएशन ने इस घटना की निंदा करते सारा दोष स्कूल प्रबंधन पर मढ़ा है। उनका कहना है स्कूल प्रबंधन हमेशा कभी फीस बढ़ोतरी तो कभी किताबो के रेट बढाकर पेरेंट को उलझाए रखता है और बच्चों की तरफ ध्यान कम देता है।

वहीं पुलिस भी इस पूरे मामले पर अपनी कार्यवाही कर रही है।