हाईकोर्ट ने खट्टा सिंह मामले पर सीबीआई को किया नोटिस जारी

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के पूर्व ड्राइवर खट्टा सिंह की अपील पर हाई कोर्ट ने सीबीआई को नॉटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

रंजीत सिंह मर्डर केस में पंचकूला सीबीआई कोर्ट के फाइनल आर्डर जारी करने पर स्टे लगाते हुए पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने गुरमीत राम रहीम के पूर्व ड्राइवर खट्टा सिंह की अपील पर सीबीआई को 31 अक्टूबर के लिए नोटिस जारी किया है। खट्टा सिंह ने अपनी यह अपील सीबीआई कोर्ट पंचकूला के 25 सितम्बर के आदेशों के खिलाफ दायर की थी जिसमे उसकी रंजीत सिंह मर्डर केस में पुनः गवाही दर्ज करवाने की मांग को रद्द कर दिया गया था। खट्टा सिंह के मुताबिक वह रंजीत सिंह और पत्रकार छत्रपति की हत्या के समयकाल में डेरे में ही तैनात था और इन हत्याओं को लेकर जानकारी रखता है।

खट्टा ने अपनी अपील में सीबीआई कोर्ट पंचकूला के उस आदेश को चुनौती दी है जिसके तहत सीबीआई कोर्ट ने उसके बयान दर्ज करवाने की मांग खारिज कर दी थी।

आपको बता दें कि डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के पूर्व ड्राइवर खट्टा सिंह की दोबारा गवाही देने की याचिका को पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट ने खारिज कर दिया थी जिसके बाद खट्टा सिंह ने हाईकोर्ट का रूख किया था।

खट्टा सिंह 2007 में राम रहीम के खिलाफ दी गवाही पर मुकर गया था। उसने पंचकूला सीबीआई कोर्ट में दोबारा से गवाही देने की याचिका डाली थी। जिसका बचाव पक्ष लगातार विरोध कर रहा था।