हरियाणा

हरियाणा में एक दिन में लगा डेढ़ लाख लोगों को कोरोना रोधी टीका

By Arvind Kumar -- March 16, 2021 9:48 am -- Updated:March 16, 2021 9:48 am

चंडीगढ़। कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए हरियाणा में टीकाकरण अभियान गति पकड़ गया है। सोमवार को डेढ़ लाख लोगों को कोविड-19 रोधी वैक्सीन की डोज दी गई। टीकाकरण के प्रति व्यापक रुझान को देखते हुए हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार का दिन 'मेगा टीकाकरण अभियान' के रूप में मनाने का निर्णय लिया है।

Corona Vaccination Haryana हरियाणा में एक दिन में लगा डेढ़ लाख लोगों को कोरोना रोधी टीका

इस संबंध में जानकारी साझा करते हुए स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने बताया कि राज्य में आज 1.50 लाख लोगों को कोविड-19 रोधी वैक्सीन का टीका लगाया गया। उन्होंने बताया कि टीकाकरण अभियान के प्रति असाधारण प्रतिक्रिया, विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में 90 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों की भारी प्रतिक्रिया को देखते हुए, विभाग ने सप्ताह के प्रत्येक सोमवार को 'मेगा टीकाकरण दिवस' के रूप में मनाने का निर्णय लिया है।

Corona Vaccination Haryana हरियाणा में एक दिन में लगा डेढ़ लाख लोगों को कोरोना रोधी टीका

उन्होंने बताया कि आज जिन लोगों को टीका लगाया गया, उनमें से अधिकांश 60 वर्ष से अधिक आयु के और 45 से 60 वर्ष के बीच की आयु के वे लोग थे, जो किसी बीमारी से ग्रस्त हैं।

यह भी पढ़ें- किसानों ने सीएम, डिप्टी सीएम सहित विधायक का पुतला फूंका

यह भी पढ़ें-नहर में मिला लड़की का शव, शरीर पर चोट के निशान

Corona Vaccination Haryana हरियाणा में एक दिन में लगा डेढ़ लाख लोगों को कोरोना रोधी टीका

विभाग ने टीकाकरण केंद्र ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों के आवासों के करीब सुनिश्चित किये हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इससे पहले सामाजिक न्याय और आधिकारिता विभाग, शहरी स्थानीय निकाय (ULB) और पंचायती राज संस्थाओं (PRI) के अधिकारियों के अलावा अन्य आशा वर्करों और आंगनवाड़ी वर्करों के साथ समन्वय किया था ताकि 60 साल से ऊपर की आयु के और 45 वर्ष की आयु के ऊपर के किसी बीमारी से पीड़ित लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया जा सके।

  • Share