अपराध/हादसा

नारनौल में खनन विभाग ने अचानक मारी रेड, अवैध खनन में लगी 12 ट्रैक्टर ट्रॉलियां जब्त

By Vinod Kumar -- July 12, 2022 2:47 pm

नारनौल/नितिन शर्मा: खनन विभाग नारनौल लगातार अवैध खननकारियों बजरी का अवैध खननकारियों पर शिकंजा कस रहा है। खनन विभाग ने महरमपुर,बापडोली नदी में एक गुप्त सूचना के आधार पर रेड की गई। खनन विभाग ने 12 ट्रैक्टर ट्रॉलियों को जब्त किया गया। रेड होते ही खनन माफिया में हड़कंप मच गया।

विभाग की टीम को देखकर खनन माफिया बजरी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉलियों को लेकर फरार होने की कोशिश की थी। खनन विभाग की टीम ने भी खनन माफिया का पीछा किया। गांव के रास्ते से भागते समय एक ट्रैक्टर ट्रॉली ढाणी फैजाबाद में पलट गई। गनीमत रही की कोई जानी नुकसान नहीं हुआ और बड़ा हादसा होने से बचा गया। ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने पर खनन माफिया अपने वाहन छोड़कर वहां से भागने में कामयाब रहे।

ग्रामीणों ने बताया कि यहां से हर रोज बजरी से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली निकलते हैं, लेकिन आज अचानक जब खनन विभाग ने उन पर रेड की तो वह अफरा तफरी में भागते नजर आए और भागते समय एक घर के सामने ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई जिसमें एक महिला बाल बाल बच गई। ऐसे में अब ग्रामीणों में डर का माहौल है कि कहीं कोई बड़ा हादसा न हो जाए।

वहीं, खनन विभाग के अधिकारी निरंजन लाल ने बताया कि खनन विभाग को लगातार महरमपुर बापडोली नदी में अवैध खनन होने की सूचना मिल रही थी, जिसको लेकर जिला उपायुक्त के आदेशानुसार रेड की गई और 12 बजरी से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त किया गया है। माइनिंग अधिकारी ने बताया कि एनजीटी के आदेश अनुसार इन पर उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अवैध खनन किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 

  • Share