हरियाणा

आज फिर इटली से अमृतसर आई फ्लाइट में कोरोना विस्फोट, 150 यात्री मिले पॉजिटिव

By Vinod Kumar -- January 07, 2022 6:26 pm

पंजाब: अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दूसरे दिन भी इटली से आई फ्लाइट में 150 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। नॉइस एयरलाइन की उड़ान कुल 290 यात्रियों को लेकर मिलान शहर से अमृतसर पहुंची है। सभी लोगों को अमृतसर में क्वारंटीन किया गया है।

बता दें कि गुरुवार को भी इटली के रोम से आई एयर इंडिया की चार्टर्ड फ्लाइट में 170 में से 125 लोग संक्रमित मिले थे। रोम से फ्लाइट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए 125 मरीजों में से 13 मरीज अमृतसर जिले के एयरपोर्ट और गुरु नानक अस्पताल से फरार हो गए थे। अब उनकी पहचान कर ली गई है। कोरोना पॉजिटिव 13 फरार लोगों में 9 अमृसर जिले के हैं, 3 तरनतारन और एक लुधियाना से है। सभी की पहचान करने के बाद उन्हें अस्पताल लाया गया है।

 corona positive  Amritsar International Airport itlay Amritsar, अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट, इटली, कोरोना पॉजिटिव

 

देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वीरवार को कोरोना के 117,094 नए केस मिले हैं। इसके अलावा 302 लोगों की कोरोना से जान भी गई है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (international flights) के लिए नई गाइडलाइन (new guideline) जारी कर दी है।

नई गाइडलाइन के मुताबिक अब भारत आने पर सभी इंटरनेशनल यात्रियों को 7 दिन के लिए होम क्वारंटाइन में होना होगा। इसके साथ ही आठवें दिन उनका RTPCR टेस्ट जरूरी कर दिया गया है। बता दें कि, केंद्र की यह गाइडलाइन 11 जनवरी से लागू की जाएगी।

  • Share