हरियाणा रोडवेज के बेड़े में 1500 नई बसें होंगी शामिल

Haryana News | 1500 new buses in Haryana Roadways fleet
हरियाणा रोडवेज के बेड़े में 1500 नई बसें होंगी शामिल

चंडीगढ़। हरियाणा रोडवेज के बेड़े में शीघ्र ही 1500 नई बसें शामिल की जाएंगी। बस सुविधा को और सुदृढ़ किया जाएगा ताकि आम जनमानस के लिए आवागमन की सुविधा आसानी सुलभ हो सके। इसके साथ ही प्रदेश में किलोमीटर योजना को भी बेहतरीन तरीके से क्रियान्वित किया जाएगा। यह बात हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज सोनीपत में कही।

परिवहन मंत्री सोनीपत में जिला परिवाद एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसी भी सूरत में अवैध खनन स्वीकार नहीं किया जाएगा और एनजीटी के निर्देशों की पूर्ण अनुपालना सुनिश्चित की जाएगी। अवैध खनन पर लगाम लगाने के लिए ई-रवाना योजना लागू की गई है। ई-रवाना योजना के बिना माल लेकर चलने वाले वाहनों को पकड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि अवैध खनने के मामले में अब तक करीब 1700 डंपरों को पकड़ा गया है।

Haryana News | 1500 new buses in Haryana Roadways fleet
हरियाणा रोडवेज के बेड़े में 1500 नई बसें होंगी शामिल

एक अन्य प्रश्न के उतर में परिवहन मंत्री ने कहा कि दिल्ली विधानसभा में हुए चुनावों में भाजपा की सरकार बनेगी। हर आदमी विकास चाहता है, जिसके लिए भाजपा लोगों की पहली पसंद है। निगम के सफाई कर्मियों की ड्यूटी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जहां नियमानुसार कर्मियों को नहीं लगाया जा सकता, वहां से उन्हें वापस बुलाया जाएगा। एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि नशे को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बहुत सख्त कार्यवाई करने के निर्देश दिए हैं। नशा माफिया पूर्ववर्ती सरकारों की देन है, जिसे खत्म के प्रयास किये जा रहे है। एक अन्य प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के शासनकाल में अपराध का ग्राफ गिरा है ओर कानून व्यवस्था चुस्त दुरूस्त है।

परिवहन मंत्री ने बैठक में 7 शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया, तथा शेष चार शिकायतों की जांच के निर्देश दिए। उन्होंने समिति के गैर सरकारी सदस्यों तथा आम जनमानस की शिकायतों की सुनवाई कर उनका मौके पर ही समाधान किया।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल पर दुष्यंत चौटाला का जुबानी हमला, कही ये बात

—PTC NEWS—