अपराध/हादसा

20 हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में जेई सहित 3 काबू

By Arvind Kumar -- December 31, 2020 4:12 pm -- Updated:Feb 15, 2021

रेवाड़ी। (महेंद्र भारती) विजिलेंस टीम ने आज 20 हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के पाली-गोठड़ा पॉवर हाउस के जेई, लाइनमैन और डीसी रेट पर कार्यरत सहायक लाइनमैन को 20 हजार रुपए की रिश्चत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। विजिलेंस की इस कार्रवाई से निगम कार्यालय में हड़कंप मच गया।

Vigilance Arrested JE 20 हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में जेई सहित 3 काबू

दरअसल खोल खंड के गांव मनेठी निवासी हेमंत कुमार ने विजिलेंस के कार्यालय में पहुंचकर अधिकारियों को शिकायत दी थी कि बिजली निगम के तीन कर्मचारी उन पर बिजली चोरी का आरोप लगाते हुए जुर्माना नहीं लगाने की एवज में रिश्वत मांग रहे हैं।
यह भी पढ़ें- ब्रिटेन में पाए गए कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से भारत में 20 लोग संक्रमित

Vigilance Arrested JE 20 हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में जेई सहित 3 काबू

विजिलेंस टीम को इस बारे में पुख्ता सुबूत मिलने के बाद कार्रवाई के लिए जाल बिछाया गया है। तत्पश्चात विजिलेंस के इंस्पेक्टर ने मामले से जिला प्रशासन को अवगत कराया गया जिसके बाद उनके साथ सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता राजेश यादव को बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट साथ भेजा गया।

यह भी पढ़ें- नए साल के जश्न के लिए पैक हुई पहाड़ों की रानी शिमला

Vigilance Arrested JE 20 हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में जेई सहित 3 काबू

उधर विजिलेंस की तरफ से शिकायतकर्ता को पाउडर लगे हुए नोट देकर पाली-गोठड़ा पॉवर हाउस में भेज दिया गया और अधिकारियों की टीम वहां पर पहुंच गई। शिकायकर्ता हेमंत ने जैसे ही कर्मचारी को पैसे दिए तो उसने यह राशि ले ली। इसके बाद टीम ने इशारा मिलने के बाद रिश्वत की राशि लेने वाले कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया और उनके हाथ धुलवाए तो पुष्टि हो गई।

  • Share