हिसार में 500 बेड का अस्थाई अस्पताल तैयार, कल से लोगों को मिलेगी सुविधा

हिसार। हिसार और आसपास के कोरोना संक्रमित जिन्हें अस्पताल में बेड नहीं मिल पा रहे हैं, उनके लिए खुशखबरी है। हिसार के ओपी जिंदल मॉर्डन स्कूल में बन रहा 500 बेड का अस्थाई अस्पताल अब लगभग तैयार है और 16 मई को इसका उद्घाटन कर दिया जायेगा।

इस अस्पताल में हर बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा होगी, जिससे मरीजों को अस्पतालों में बेड के लिए चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। इस अस्पताल का पूरा प्रबंधन जिला प्रशासन के हाथों में होगा क्योंकि इसे हरियाणा सरकार की तरफ से तैयार किया गया है और इस अस्पताल को चौधरी देवीलाल संजीवनी अस्पताल नाम दिया गया है।
इस अस्पताल के संबंध में जिंदल स्टेनलेस हिसार के वाइस प्रेसिडेंट विजय बिंदलिश ने जानकारी देते हुए बताया कि ये अस्पताल पहले जिंदल स्टील फैक्ट्री से 3 किलोमीटर दूर बनाने का प्रस्ताव था लेकिन हिसार में मुख्यमंत्री के दौरे के वक्त जिंदल स्टेनलेस हिसार के एमडी अभ्युदय जिंदल ने ओपी जिंदल मॉर्डन स्कूल में अस्पताल बनाने का प्रस्ताव दिया।

यह भी पढें: वैक्सीन की किल्लत जल्द होगी दूर

यह भी पढें:अब 12-16 सप्ताह बाद लगेगी COVISHIELD वैक्सीन की दूसरी खुराक

क्योंकि ये स्कूल फैक्ट्री से 1 किलोमीटर ही दूर है और अस्पताल तक ऑक्सीजन लाइन बिछाने में कोई परेशानी नहीं थी। जिंदल फैक्ट्री में रोजाना 220 टन ऑक्सीन का उत्पादन होता है, जिसका अधिकतर हिस्सा गैस ऑक्सीजन का है।