दूध के कंटेनर में छिपाकर ले जाई जा रही थी अवैध शराब की 790 पेटी, पुलिस ने पकड़ा

By Arvind Kumar - August 11, 2020 11:08 am

सोनीपत। (जयदीप राठी) सोनीपत का खरखोदा एक बार फिर सुर्खियों में है। लॉक डाउन के दौरान खरखोदा में शराब घोटाला हुआ था जिसकी जांच पूरी नहीं हुई है और यहां पर शराब तस्कर फिर सक्रिय हो गए हैं। सैदपुर चौक पर नाकाबंदी कर पुलिस ने दूध के कंटेनर में छिपाकर ले जाई जा रही अवैध शराब की 790 पेटी बरामद की है। पुलिस ने सैदपुर चौकी के बाहर नाकाबंदी कर शराब को पकड़ा और उसे कंटेनर से उतारने के दौरान वीडियोग्राफी भी कराई। पुलिस ने चालक व क्लीनर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले में शराब के मालिक व संबंधित डिस्टलरी की भूमिका की भी जांच करेगी।

दरअसल कंटेनर को शक के आधार पर उसे रोका गया था। पुलिस ने चालक व क्लीनर से जब कंटेनर की चाबी मांगी तो उन्होंने चाबी उनके पास होने से मना कर दिया। कंटेनर में शराब होने के शक के चलते आबकारी निरीक्षक अशोक कुमार को मौके पर बुलाया गया। उनके सामने कंटेनर के ताले तोड़े गए और वीडियोग्राफी कराते हुए तलाशी ली गई। कंटेनर के अंदर अलग-अलग मार्का की 790 पेटी अवैध शराब बरामद की गई। जिसमें करीब 200 पेटी अंग्रेजी शराब थी।

790 boxes of illegal liquor recovered from milk container

पुलिस ने चालक राजस्थान के जिला अलवर के गांव पतलिया निवासी नरेश कुमार व क्लीनर अलवर के हरसौली निवासी कालूराम को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मामले में शराब मालिक व संबंधित डिस्टलरी की भूमिका का पता लगाएगी। पुलिस से बचने के लिए कंटेनर पर आवश्यक वस्तु सेवा का स्टीकर लगा था। साथ ही अमूल दूध का स्टीकर लगाया गया था। कंटेनर के आगे लिखे नंबरों में से आखिरी नंबर को स्क्रेच कर मिटाया गया था। शराब झज्जर व अंबाला डिस्टलरी की मिली है।

पुलिस ने मामले में भादसं की धारा 420, 483, 34, 61-1-14 एक्साइज एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपियों ने शुरुआती पूछताछ में बताया है कि शराब को बहादुरगढ़ से लेकर आए थे और दिल्ली के पंजाब बाग में लेकर जाना था।

790 boxes of illegal liquor recovered from milk container

पुलिस जांच अधिकारी ने बताया कि कंटेनर के आगे दूध का स्टीकर लगाकर शराब लेकर जा रहे चालक-क्लीनर को गिरफ्तार किया गया है। उन्हें एक दिन के रिमांड पर लिया है। आरोपियों ने शराब मालिक का नाम बताया है। शराब मालिक व संबंधित डिस्टलरी की भूमिका की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img