हरियाणा

नर्सिंग होम में अवैध तरीके से करवाया जा रहा था गर्भपात, स्वास्थ्य विभाग की रेड में हुआ खुलासा

By Vinod Kumar -- July 30, 2022 11:43 am -- Updated:July 30, 2022 11:54 am

फरीदाबाद/सुधीर शर्मा:

सेक्टर-4 में एक नर्सिंग होम में अवैध तरीके से गर्भपात करवाया जा रहा था। इसका खुलासा स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी के दौरान हुआ है। छापेमारी के दौरान विभाग की टीम ने रंगे हाथों अवैध गर्भपात करवाने वाले स्टाफ को दबोचा। इस रेड के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक महिला को नकली मरीज बनाकर भेजा था।

ग्राहक को गर्भपात कराने की दवाई देते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नर्सिंग होम के स्टाफ को रंगे हाथों दबोच लिया। गर्भपात की दवाई के लिए महिला से 3 हज़ार रुपये वसूले थे। महिला को गर्भ निरोधक दवा खिलाने के साथ-साथ में इंजेक्शन भी लगाया गया था।

विभाग की टीम ने क्लीनिक से गर्भपात करवाने की दवाइयां और अन्य सामग्री को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। रेड टीम के इंचार्ज डिप्टी सिविल सर्जन डॉ मानसिंह ने बताया कि इस मामले में आगे की जरूरी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस नर्सिंग होम के खिलाफ पहले से ही शिकायतें मिल रही थी।

स्वास्थ्य विभाग ने नर्सिंग होम से मिले सभी अवैध दवाइयों को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। नर्सिंग होम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

  • Share