हरियाणा

बिक्रम मजीठिया ने मोहाली कोर्ट में किया सरेंडर, ड्रग्स केस में पंजाब पुलिस की एसआईटी कर रही पूछताछ

By Vinod Kumar -- February 24, 2022 1:17 pm -- Updated:February 24, 2022 1:18 pm

चंडीगढ़: ड्रग्स केस में फंसे दिग्गज अकाली नेता बिक्रम मजीठिया ने मोहाली कोर्ट में अपने आप को सरेंडर कर दिया है। खुद को सरेंडर करने के बाद उन्होंने जमानत याचिका दाखिल कर दी है। इसके बाद कोर्ट परिसर में ही पंजाब पुलिस की SIT ने उनसे पूछताछ की।

पंजाब विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमाने की वजह से बिक्रम मजीठिया को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली थी। 31 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने बिक्रम मजीठिया को 23 फरवरी तक गिरफ्तार नहीं करने का आदेश दिया था। बिक्रम मजीठिया ने भी चुनाव का हवाला देकर सुप्रीम कोर्ट से राहत मांगी थी।

Drugs case: SAD leader Bikram Singh Majithia surrenders in Mohali court

सुप्रीम कोर्ट ने हालांकि साफ कर दिया था कि 20 फरवरी को मतदान के बाद बिक्रम मजीठिया को निचली कोर्ट में सरेंडर करना होगा। मजीठिया पर पिछले साल 20 दिसंबर को एनडीपीएस कानून के तहत मामला दर्ज किया गया था। पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने 24 जनवरी को मजीठिया की गिरफ्तारी पूर्व जमानत याचिका खारिज कर दी थी। इसके बाद उच्चतम न्यायालय में अपील दायर की गयी।

Drugs case: SAD leader Bikram Singh Majithia surrenders in Mohali court

मजीठिया के खिलाफ मोहाली की क्राइम ब्रांच में इंटरनेशनल ड्रग तस्करों के साथ साठगांठ के आरोप में केस दर्ज है। हालांकि अकाली दल का कहना है कि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने राजनीतिक बदलाखोरी की वजह से यह केस दर्ज किया।

  • Share