कल सुबह 5 बजे के बाद खुल रही सारी दिल्ली, कुछ को छोड़ सभी गतिविधियों की अनुमति

Delhi Unlock
कल सुबह 5 बजे के बाद खुल रही सारी दिल्ली, कुछ को छोड़ सभी गतिविधियों की अनुमति

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल सुबह 5 बजे के बाद से कुछ गतिविधियों को छोड़कर सभी गतिविधियों की अनुमति है। साप्ताहिक बाज़ार को अनुमति दी जा रही है लेकिन एक दिन में एक ज़ोन में एक ही साप्ताहिक बाज़ार को अनुमति दी जाएगी। शादियां 20 लोगों के साथ घर या कोर्ट में ही हो सकती हैं। धार्मिक स्थल खोले जा रहे हैं लेकिन श्रद्धालुओं को जाने की अनुमति नहीं होगी।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि स्कूल-कॉलेज, शिक्षण संस्थान, सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक सभाएं, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स, सिनेमा, थियेटर, एंटरटेनमेंट पार्क, बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम, स्पा, जिम, पब्लिक पार्क और गार्डन पूरी तरह बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें– पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अकाली दल और बीएसपी के बीच गठबंधन

यह भी पढ़ें– जानें हनीप्रीत के पूर्व पति को किसने किया था धमकी भरा फोन, पुलिस जांच में हुआ ये खुलासा


निजी दफ़्तर 50% क्षमता के साथ सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक काम करेंगे। बाज़ार, मॉल और मार्केट कॉम्प्लेक्स में सारी दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक खुल सकती हैं। रेस्टोरेंट 50% बैठने की क्षमता पर काम करेंगे।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है। जिसके बाद सरकार ने दिल्ली को अनलॉक करने का फैसला लिया है। सरकार ने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है ताकि कोरोना की चेन को पूरी तरह से तोड़ा जा सके।