राजनीति

राजनीतिक रोटियां सेकने वालों से बचें युवा, अग्निवीर बनने के लिए आएं आगे: अनुराग ठाकुर

By Vinod Kumar -- June 20, 2022 2:01 pm -- Updated:June 20, 2022 2:02 pm

कांगड़ा: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने अग्निपथ योजना का बहिष्कार कर रहे युवाओं से इसका समर्थन करने की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने इस मसले पर विपक्षी पार्टियों को भी निशाने पर लिया।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि युवा राजनीतिक रोटियां सेकने वाले लोगों के हाथों गुमराह होने से बचे और देश की सुरक्षा में अपना योगदान देने के लिए अग्निपथ योजना को स्वीकार करके अग्निवीर बनने के लिए तैयार हो जाएं।

अग्निपथ योजना के माध्यम से देश में 46 हजार भर्तियां हर साल होंगी। सेवा के दौरान 25 लाख रुपये अग्निवीरों को मिलेंगे। इसके अलावा 25 फीसदी युवाओं को सेना में अगले 15 साल के लिए रखा जाएगा। बाकी युवाओं के लिए दूसरे विकल्प खुले होंगे कई औद्योगिक घराने उनको अपने पास रोजगार देंगे।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि अग्निवीरों को सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं में रोजगार का अवसर मिलेगा यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण और जिम्मेवारी वाली सेवा होगी, इसके लिए युवा तैयार हो जाएं। शीघ्र ही इसके लिए भर्तियां होने वाली हैं और युवा अग्निवीर बनके अपने देश की सेवा में आगे आएं राजनीतिक रोटियां सेकने वाले लोगों के बहकावे में ना आए देश की सेवा से बड़ा सम्मान और कोई नहीं होता है। इसलिए पूरे उत्साह के साथ अग्निवीर बनने के लिए आगे आएंl

  • Share