प्रमुख खबरें

एम्स नर्स यूनियन स्ट्राइक पर, निदेशक ने की काम पर वापल लौटने की अपील

By Arvind Kumar -- December 15, 2020 11:12 am -- Updated:Feb 15, 2021

नई दिल्ली। एम्स नर्स यूनियन छठे केंद्रीय वेतन आयोग से संबंधित मांगों और अपनी अन्य मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चली गई है। एम्स नर्स यूनियन के अधिकारियों के मुताबिक हमारा संघ प्रशासन के साथ बातचीत के लिए तैयार है। हम मरीजों के लिए बुरा महसूस कर रहे हैं लेकिन हम असहाय हैं क्योंकि हमारी मांग पूरी नहीं हुई है। हमने एक महीने पहले हड़ताल का नोटिस दिया था, लेकिन तब भी प्रशासन ने हमारी मांगों को नहीं सुना।
AIIMS Nurses Unionएम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने महामारी के समय में हड़ताल को 'अनुपयुक्त एवं दुर्भाग्यपूर्ण' करार दिया। उन्होंने उनसे आंदोलन वापस लेने और काम पर लौटने की अपील की है।

यह भी पढ़ें- शराब पी तो कोरोना वैक्सीन हो जाएगी बेअसर

AIIMS Nurses Union एम्स नर्स यूनियन स्ट्राइक पर, निदेशक ने की काम पर वापल लौटने की अपील

गुलेरिया ने कहा कि नर्स संघ ने 23 मांगें रखी थीं और एम्स प्रशासन तथा सरकार ने उनमें से लगभग सभी मांगें मान ली हैं। उन्होंने कहा कि एक मांग मूल रूप से छठे वेतन आयोग के मुताबिक शुरुआती वेतन तय करने की विसंगति से जुड़ी हुई है।

यह भी पढ़ें- नगर निगम, परिषद और पालिका के चुनावों का बहिष्कार करेगी इनेलो

AIIMS Nurses Union एम्स नर्स यूनियन स्ट्राइक पर, निदेशक ने की काम पर वापल लौटने की अपील

नर्सिंग अधिकारी अनिल कुमार के मुताबिक हमने एम्स प्रशासन को एक महीने पहले से नोटिस दिया हुआ है​, फिर भी हमें मिलने के लिए नहीं बुलाया गया। हमसे बात करने की भी कोशिश नहीं की और मंत्रालय के द्वारा डराया-धमकाया जा रहा है। हमारे पास इसके (हड़ताल) अलावा कोई विकल्प नहीं है।

  • Share