हरियाणा के रण में कौन मारेगा बाजी ? मुख्य पार्टियों के सभी ‘योद्धा’ रणभूमि में कूदे

Haryana Loksabha Candidates 2019
हरियाणा के रण में कौन मारेगा बाजी ?, मुख्य पार्टियों के सभी 'योद्धा' रणभूमि में कूदे

चंडीगढ़। हरियाणा के चुनावी रण में सभी मुख्य पार्टियों ने अपने ‘योद्धाओं’ को उतार दिया है। इन योद्धाओं के मैदान में उतरने के बाद अब तस्वीर भी साफ हो गई है। मतदाता लंबे समय से असमंजस में थे, लेकिन अब जब सब पार्टियों के प्रत्याशी मैदान में हैं तो वोटर भी अपने प्रत्याशियों का चयन करने में जुट गया है। उधर प्रत्याशी भी मतदाताओं को रिझाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। उम्मीदवार इन दिनों अपनी पूरी ताकत चुनाव प्रचार में झोंक रहे हैं। जल्द ही प्रदेश में राष्ट्रीय स्तर के बड़े नेताओं की रैलियां भी प्रस्तावित हैं। ऐसे में माहौल किस ओर बनता है यह आने वाले समय में ही पता चलेगा।

हालांकि हरियाणा में मतदान के लिए अभी वक्त है। सूबे में छठे चरण में 12 मई की मतदान होना है। फिलहाल प्रत्याशियों के नामांकन का दौर जारी है। राज्य में नामांकन पत्र भरने की अंतिम तारीख 23 अप्रैल है।

यह भी पढ़ें : तीन बार भाजपा से सांसद रहे सुरेश चंदेल कांग्रेस में शामिल

Lok-Sabha-Election-2019-1-696x398-1-696x398
हरियाणा के रण में कौन मारेगा बाजी ?, मुख्य पार्टियों के सभी ‘योद्धा’ रणभूमि में कूदे

इस बार हरियाणा का रण दिलचस्प रहने वाला है। जहां बीजेपी सरकार की साख इस चुनाव में दांव पर है वहीं कांग्रेस पर भी पुन सत्ता में आने का दबाव है। उधर हरियाणा का राजनीतिक समीकरण बदलने के लिए नई नवेली पार्टी जजपा भी तैयार है। जेजेपी आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। इस गठबंधन के मैदान में होने से यहां मुकाबला और भी दिलचस्प हो गया है।

यह भी पढ़ें : प्रचार में उतरीं सपना चौधरी, इस प्रत्याशी के पक्ष में मांगे वोट