जब तक गिरफ़्तार किसानों को रिहा नहीं किया जाता तब तक सभी रोड जाम रहेंगे: गुरनाम चढूनी

By Arvind Kumar - August 28, 2021 5:08 pm

चंडीगढ़। करनाल में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के बाद हरियाणा की कई सड़कें जाम हैं। किसान सड़कों पर हैं और सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर रहे हैं। इस बीच किसान नेता गुरनाम चढूनी ने कहा कि जब तक हमारे गिरफ़्तार किसान साथियों को रिहा नहीं किया जाता तब तक सभी रोड और टोल प्लाज़ा जाम रहेंगे। वहीं बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने कहा, ''हरियाणा के करनाल में लाठीचार्ज के विरोध में शाम पांच बजे तक राज्य में सभी रास्ते बंद रहेंगे।''

नेताओं के इन अलग-अलग बयानों से किसानों में विरोधाभास पैदा हो गया है। खैर किसान सड़कों पर हैं और उन्होंने टोल प्लाजा सहित कई सड़कों को जाम कर रखा है। इस जाम के कारण हजारों गाड़ियां फंस गई है और सड़कों पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारे लग गई हैं। बहरहाल देखना होगा कि किसान नेता कब तक रोड जाम की कॉल को वापस लेते हैं और सड़कों पर आवाजाही सुचारू होती है।

यह भी पढ़ें- 25 साल तक नहीं मिला मृत्यु प्रमाण-पत्र, सीएम विंडो पर शिकायत की तो तुरंत हुआ एक्शन

यह भी पढ़ें- हरियाणा में 80 फीसदी सब्सिडी पर दिए जा रहे कृषि यंत्र, खरीदने के लिए 7 सितंबर तक करें आवेदन


उल्लेखनीय है कि करनाल में आज दोपहर पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया था। इस लाठीचार्ज में कई किसान घायल हो गए। किसानों का कहना है कि वे मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कार्यक्रम का शांतिपूर्वक विरोध कर रहे थे लेकिन पुलिस ने उनपर लाठियां बरसा दीं।

adv-img
adv-img