कथित होमगार्ड भर्ती घोटाले पर सुरजेवाला का हरियाणा सरकार पर हमला

By Arvind Kumar - August 31, 2020 9:08 am

चंडीगढ़। लॉकडाउन के दौरान होमगार्ड जवानों की नियुक्ति को लेकर विपक्ष ने सरकार को आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि शराब, धान, रजिस्ट्री, पेपर लीक घोटाले के बाद अब हरियाणा में एक और घोटाला उजागर हुआ है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान होमगार्ड की भर्ती में घोटाला हुआ है।

Alleged Home Guard Recruitment Scam in Haryana Haryana Politicsगौर हो कि लॉकडाउन में हरियाणा सरकार ने होमगार्ड जवानों को कार्यमुक्त कर नई भर्तियों पर रोक लगाई थी लेकिन बावजूद इसके विभाग ने होमगार्ड के खाली पद भर लिए। इस संबंध में जब कई जिलों से शिकायतें सरकार के पास पहुंची तो इसका खुलासा हुआ।

 बहरहाल गृहमंत्री अनिल विज ने इन शिकायतों का संज्ञान लेते हुए स्टेट्स रिपोर्ट मांग ली है। गृह मंत्री का कहना है कि होमगार्ड भर्ती में धांधली की शिकायतें मिली हैं। उन्होंने कहा कि भर्ती जवानों का ब्यौरा तलब कर लिया गया है। वहीं विज ने बताया कि होमगार्ड जवानों की भर्ती पर सरकार ने रोक लगाई हुई है।

बता दें कि सरकार होमगार्ड जवानों के वेतन में बढ़ोतरी कर चुकी है। ऐसे में बेरोजगार युवाओं में होमगार्ड लगने की होड़ है। होमगार्ड अधिकांश शहरों में ट्रैफिक व्यवस्था को संभालने के लिए ड्यूटी पर तैनात किए जाते हैं।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img