हरियाणा

हरियाणा को 2336 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात, सीएम मनोहर ने अमित शाह का जताया आभार

By Vinod Kumar -- June 05, 2022 12:37 pm

पंचकूला में शनिवार को खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 के चौथे संस्करण का विधिवत रूप से शानदार आगाज हुआ। पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कंपलेक्स में आयोजित उद्घाटन समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

यह दिन हरियाणा के लिए न केवल खेलों के नजरिए से खास रहा बल्कि राज्य को 2336 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात भी मिली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लगभग 997 करोड़ रुपये की लागत से यमुनानगर में बनने वाले श्री गुरु तेग बहादुर साहिब राजकीय मेडिकल कॉलेज तथा लगभग 945 करोड़ रुपये की लागत से राजकीय मेडिकल कॉलेज, कैथल का शिलान्यास किया।

इसके अलावा, उन्होंने हरियाणा द्वारा जिला फतेहाबाद में 2800 मेगावाट गोरखपुर हरियाणा अणु विद्युत परियोजना के लिए जलापूर्ति चैनल प्रणाली के निर्माण की भी आधारशिला रखी। इस परियोजना पर लगभग 394 करोड़ रुपये की लागत आएगी।

इन तीन प्रमुख विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने के लिए केंद्रीय मंत्री का धन्यवाद करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सरकार का प्रयास और विजन प्रदेश के हर नागरिक को सर्वोत्तम स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना है।

  • Share