हरियाणा में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस, एक्टिव केसों की संख्या हुई दोगुनी, विज ने दिए ये आदेश

हरियाणा में कोरोना अपने पैर पसारने लगा है। नए आंकड़ों के मुतबिक पिछले 24 घंटों में 53 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

By  Rahul Rana March 27th 2023 02:35 PM

ब्यूरो: कोरोना के मामलों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। हिमाचल के साथ-साथ अब हरियाणा मंे भी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 53 नए मामले सामने आए है। हालांकि इससे पहले गुरूग्राम में 39 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसके अलावा फरीदाबाद में 7, पंचकूला में 5, हिसार और यमुनानगर में 1-1 नए मामले कोरोना के सामने आए है।  

बढ़ाई जा रही सैंपलिंग

एक तरफ जहां कोरोना के मामले बढ़ रहें हैं तो वहीं दूसरी तरफ विभाग द्वारा सैंपलिंग बढ़ाई जा रही है। ताकि कोरोना केसों की पहचान जल्द हो सके। हरियाणा में पिछले 24 घंटों में अब तक 2712 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इसके अलावा रिकवरी रेट में भी गिरावट दर्ज की गई है। 

स्वास्थय मंत्री ने दिए आदेश 

कोरोना के बढ़ते मामलों पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी आदेश दे दिए हैं। विज का कहना है कि अस्पताल प्रशासन को यह आदेश दे दिए गए हैं कि वह अपनी पूरी तैयारी रखे। हालात बिगड़ने से पहले ही लोगों को इससे बाहर निकाला जाए। ताकि कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को रोका जा सके। 

एक तरफ जहां कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ संक्रमण दर लगातार बढ़ रही है। जिसका मुख्य कारण टीकाकरण ना होना है। लोग अब टीकाकरण को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं। 

Related Post