खालिस्तानी समर्थक सरबजीत कालसी को गिरफ्तार कर ले जाया गया पंजाब

पंजाब पुलिस खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल के पीछे बीते कल से लगी हुई है। ऐसे में अब हरियाणा में भी सख्ती बढ़ा दी है। जिसके चलते गुरूग्राम में भी कार्रवाई करते हुए सरबजीत सिंह कालसी को पंजाब पुलिस ने पकड़ा और उसे अपने साथ ले गई।

By  Rahul Rana March 19th 2023 06:21 PM

ब्यूरो: एक तरफ पंजाब पुलिस खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के संभावित ठिकानों पर छापेमारी करने में जुटी है। तो वहीं दूसरी तरह अमृतपाल सिंह के खास समर्थकों की ताबड़तोड़ गिरफ़्तरिया जारी है । इसी कड़ी में कल देर शाम पंजाब पुलिस को सूचना मिली थी की अमृतपाल सिंह का फाइनेंसर और खासमखास सरबजीत सिंह कालसी गुरुग्राम के सुशांत लोक में अपने परिवार के साथ मौजूद है। जिसके बाद पंजाब पुलिस ने यह गोपनीय जानकारी एसटीएफ के साथ सांझा की और कल देर शाम सरबजीत के फ्लैट पर रेड कर पंजाब पुलिस ने कालसी को हिरासत में ले पंजाब ले गई। 

दरअसल सरबजीत सिंह कालसी दीप सिधु के ख़ास दोस्त के तौर पर जाना जाता था और दीप सिंह की मौत के बाद से अमृतपाल सिंह ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन का मुखिया बना। तभी से सरबजीत सिंह कालसी अमृतपाल सिंह के खासमखास और फाइनेंसर के तौर पर जाना जाता रहा है। पंजाब पुलिस को शक है कि अमृतपाल सिंह जो मर्सडीज गाड़ी में घूमता था । वह गाड़ी सरबजीत सिंह के द्वारा उसे उपल्बध करवाई गई थी। हालांकि यह तमाम कयास जांच का विषय है और पंजाब पुलिस सभी पहलुओं पर तफ़्तीश करने में जुटी है। 

आपको बता दें कि सरबीजत सिंह गुरुग्राम के सुशांतलोक थाना क्षेत्र के PINNACLE सोसाइटी के D टावर के फ्लैट नंबर 153 में अपनी बीवी दो लड़कों और दो लड़कियों के साथ के साथ रह रहा था।   

Related Post