मैंने लंदन में भारत के खिलाफ कुछ नहीं बोला, संसद में दूंगा सारे जवाब-राहुल गांधी

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर भाजपा को आड़े हाथों लिया है। इस दौरान उन्होंने लंदन में दिए गए बयान पर भाजपा को फिर घेरा है।

By  Rahul Rana March 16th 2023 05:44 PM

ब्यूरो: कांग्रेस के नेता राहुल गांधी आज यानि गुरूवार को संसद पहंुचे। इस दौरान उन्होंने लोकसभा की कार्यवाही में भी भाग लिया। हालांकि हर रोज की तरह आज भी बीजेपी और विपक्ष में जोरदार टकराव के चलते कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा। जिसके कारण राहुल गांधी को आज भी बोलने का मौका नहीं मिला। 

आपको बता दें कि सरकार लगातार राहुल गांधी को घेरेने में लगी है। दरासल भाजपा ने राहुल गांधी पर लंदन में देश विरोधी बयान देने का आरोप लगाया है। जिसके चलते राहुल गांधी ने यह भी कहा था कि अगर सभापति द्वारा उन्हें बोलने का मौका दिया जाएगा तो वह जरूर बोलेंगे। इस दौरान राहुल गांधी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से भी मुलाकात की थी। 

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई बाते मीडिया के सामने कही। इसके अलावा उन्होंने लंदन में दिए गए भाषण के मुद्दे पर कहा कि वह इस बात का जवाब संसद में ही देंगे। ‘मैं सांसद हूं और संसद मेरा मंच है’। 

इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि मैंने लंदन में जो भाषण दिया है उसमें ऐसी कोई चीज नहीं है जो कहीं रिकॉर्ड से निकाली गई हो। यह सारा मामला भटकाने का है। इस दौरान राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री और अडाणी के मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा कि वह अडाणी को श्रीलंका, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया में ठेके मिल रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी मेरी बातों का जवाब ही नहीं दे रहें हैं। 

उन्होंने कहा कि कल अगर मुझे संसद में बोलने का मौका दिया जाता है तो मैं एक बार फिर इस बात को संसद में रखूंगा। हालांकि मुझे लगता है कि वे मुझे कल फिर पार्लियामेंट हाउस में बोलने नहीं दिया जाएगा। आपको बता दें कि इससे पहले संसद के बाहर राहुल गांधी ने कहा था- मैंने लंदन में भारत के खिलाफ कुछ नहीं बोला था। 

फिलहाल राहुल गांधी ने लंदन के बयान पर अपना पक्ष संसद में रखने के लिए एक बार फिर वक्त मांगा है।  


Related Post