राजनीति

काली करतूतों से काले हो गए हैं कांग्रेसी, जनता की आड़ में ईडी पर डालना चाहते हैं दवाब: विज

By Vinod Kumar -- August 06, 2022 4:59 pm -- Updated:August 06, 2022 6:23 pm

अंबाला/कृष्ण वाली:

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने एक बार फिर कांग्रेस द्वारा चलाए जा रहे सत्याग्रह पर टिप्पणी की और एक गाना गुनगुनाते हुए कांग्रेस की नीयत पर सवाल खड़े किए। विज ने गुनगुनाते हुए कहा 'लागा चुनरी में दाग छिपाऊं कैसे, बच जाऊं कैसे’, खुद को बचाने के लिए कांग्रेस सत्याग्रह का सहारा लेते हैं।

विज ने कहा कि सत्याग्रह तो महात्मा गांधी ने किया था, लेकिन उन्होंने कभी चोरी व ठगी के लिए सत्याग्रह नहीं किया था। कांग्रेसी कभी सफेद कपड़े पहनते थे और अब काली करतूतों से वह काले हो गए हैं। काले कपड़े डालकर जनता की मांगों की आड़ में ईडी पर दबाव डालना चाहते हैं।

विज ने कहा कि मुझे लगता है कि राहुल गांधी देश में ऐसा प्रजातंत्र बनाना चाहते हैं कि अगर र्डडी नोटिस दे तो काले पकड़े पहनकर प्रदर्शन कर दो नोटिस विड्रॉ हो जाएगा। पुलिस कोई सम्मन करे तो काले कपड़े पहनकर थाने चले जाओ, केस खत्म हो जाएगा। ऐसा प्रजातंत्र तो देश में नहीं बनाया जा सकता। देश में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है ऐसे वातावरण में कांग्रेस को बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।

शाहबाद में मिलने आरडीएक्स मामले में गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि हमारी एसटीएफ लगातार अलर्ट रहती है। पहले करनाल में भी आरडीएक्स पकड़ा था और फिर अंबाला व अब शाहबाद में 1 किलो 300 ग्राम आरडीएक्स पकड़ा है। हमारी एसटीएफ इस मामले में जांच कर रही है और आरडीएक्स रखने वाले को भी पकड़ लिया है। पाकिस्तान से तार जुड़े होने के सवाल पर विज ने कहा कि मामले की जांच हो रही है जो भी तथ्य आएंगे, वह सबके सामने रखे जाएंगे।

कॉमनवेल्थ गेम्स में हरियाणा के खिलाड़ियों द्वारा गोल्ड जीतने पर अनिल विज ने सैल्यूट करते हुए खिलाड़ियों को सम्मान दिया। विज ने कहा कि वह खिलाड़ियों को सैल्यूट करते हैं, क्योंकि उन्होंने हरियाणा का नाम देश में ही नहीं, बल्कि विदेश में रोशन किया है। हरियाणा के खिलाड़ियों में ओर भी दम है। हरियाणा के खिलाड़ी इतना दम रखते हैं कि पूरे हिंदुस्तान की मेडल की जो भूख है उसे हरियाणा के खिलाड़ी पूरा कर सकते हैं।

  • Share