कोविड अस्पतालों में सुविधाएं नहीं मिलने की खबरों का विज ने लिया संज्ञान, ACS को दिए ये निर्देश

Vij took cognizance of reports of facilities not available in Covid hospitals

अंबाला। हरियाणा में इन दिनों कोविड अस्पतालों से कई तरह की खबरें निकलकर सामने आ रही हैं। जिनमे मुख्य रूप से कोरोना पॉजिटिव मरीजों को सही सुविधांए न देने की बात निरंतर सामने आ रही हैं। इस मामले पर अब हरियाणा के स्वास्थ्य एंव गृह मंत्री अनिल विज ने बड़ा संज्ञान लिया है। लगातार कोविड अस्पतालों पर उठ रहे सवालों की हकीकत जानने के लिए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने हेल्थ विभाग के ACS को पूरे हरियाणा के कोविड अस्पतालों का निरीक्षण करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

खुद स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस बात की जानकारी मिडिया को दी और बताया कि ACS को सभी जिलों में टीमें बनाकर निरक्षण के आदेश दिए गए हैं। वहीं उन्होंने कहा कि हरियाणा में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच रोहतक PGI में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल जारी है। वैक्सीन के ट्रायल की जानकारी देते हुए हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि रोहतक PGI के साथ साथ देशभर में वैक्सीन के ट्रायल हो रहे हैं और यहाँ 20 लोगों पर ये ट्रायल शुरू किये गए हैं जिन पर फिलहाल कोई दुष्प्रभाव नजर नहीं आया।

Vij took cognizance of reports of facilities not available in Covid hospitals (Representational Image)

विज का मानना है कि ये ट्रायल होने के बाद भी अभी कुछ समय तक वैक्सीन का इन्तजार करना होगा क्यूंकि जिन लोगों पर ट्रायल किये जा रहे उन्हें दो महीने बाद फिर चैक किया जायेगा, ऐसे में वैक्सीन के बाजार में आने में समय लगेगा।

Vij took cognizance of reports of facilities not available in Covid hospitals

वहीँ हरियाणा में विपक्ष कई मुद्दों को लेकर सरकार पर ऊंगली उठा रहा है। ये सवाल जब मीडिया ने गृह मंत्री अनिल विज से किया तो उन्होंने कहा कि वो विपक्ष की बेकार की बातों का जवाब नहीं देना चाहते।

—PTC NEWS—