CBSE 12वीं में ऑल इंडिया टॉपर बने पंचकूला के हितेश्वर को 1 लाख की प्रोत्साहन राशि

By Arvind Kumar - July 31, 2021 11:07 am

चंडीगढ़। CBSE 12वीं में ऑल इंडिया टॉपर बने पंचकूला के हितेश्वर शर्मा को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक लाख रुपये प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है। बता दें कि हितेश्वर ने 500 में 499 अंक प्राप्त किए हैं। पिछले कल हिदेश्वर शर्मा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से उनके आवास पर मुलाकात की थी।

मुख्यमंत्री ने हितेश्वर की इस अनूठी उपलब्धि पर अपने आवास पर बुलाया था। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने हितेश्वर को बधाई देते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा कि जब वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलेंगे तो बताएंगे कि जिस हितेश्वर शर्मा के साथ आपने फोन पर बात की थी, उसने इस बार 12वी कक्षा में भी टॉप किया है। हितेश्वर शर्मा ने आर्टस संकाय में 99.8 प्रतिशत अंक हासिल कर पूरे देश में प्रथम स्थान हासिल किया है।

यह भी पढ़ें- सरकारी बॉस नहीं, जनता के सेवक बनकर करें काम अधिकारी – दुष्यंत चौटाला

यह भी पढ़ें- बच्चों की वैक्सीन को लेकर बड़ी खबर, जानिए कब आएगी वैक्सीन?


ज्ञात रहे कि पिछले दिनों देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने गत 4 जून 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछली कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं के सभी टॉपर्स के साथ बात की थी, उस वक्त प्रधानमंत्री ने हितेश्वर से पूछा था कि वह 10वीं में टॉप कर चुके हैं, अब आगे की उनकी क्या तैयारी है। इस पर आत्मविश्वास से भरे हितेश्वर शर्मा ने प्रधानमंत्री को कहा था कि सिर्फ एग्जाम होने का तरीका बदला है, तैयारी उसकी पहले जैसी ही है, पहले भी उसने टॉप किया था और वह आगे भी टॉप करेगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल से आशीर्वाद पाकर गदगद हुए हितेश्वर से जब उनके भविष्य की योजना के बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि वह आईएएस अधिकारी बनकर देश सेवा करना चाहता है। वह अंडर-17 वर्ग में हरियाणा की क्रिकेट टीम में भी 3 साल से प्रतिनिधित्व करता आ रहा है। गत 26 जनवरी 2020 को गणतंत्र दिवस की परेड में भ8 प्रधानमंत्री के 'गेस्ट ऑफ ऑनर ' के तौर शामिल हुए थे।

adv-img
adv-img