Advertisment

CBSE 12वीं में ऑल इंडिया टॉपर बने पंचकूला के हितेश्वर को 1 लाख की प्रोत्साहन राशि

author-image
Arvind Kumar
New Update
CBSE 12वीं में ऑल इंडिया टॉपर बने पंचकूला के हितेश्वर को 1 लाख की प्रोत्साहन राशि
Advertisment
चंडीगढ़। CBSE 12वीं में ऑल इंडिया टॉपर बने पंचकूला के हितेश्वर शर्मा को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक लाख रुपये प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है। बता दें कि हितेश्वर ने 500 में 499 अंक प्राप्त किए हैं। पिछले कल हिदेश्वर शर्मा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से उनके आवास पर मुलाकात की थी। publive-image मुख्यमंत्री ने हितेश्वर की इस अनूठी उपलब्धि पर अपने आवास पर बुलाया था। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने हितेश्वर को बधाई देते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा कि जब वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलेंगे तो बताएंगे कि जिस हितेश्वर शर्मा के साथ आपने फोन पर बात की थी, उसने इस बार 12वी कक्षा में भी टॉप किया है। हितेश्वर शर्मा ने आर्टस संकाय में 99.8 प्रतिशत अंक हासिल कर पूरे देश में प्रथम स्थान हासिल किया है।
Advertisment
publive-imageयह भी पढ़ें- सरकारी बॉस नहीं, जनता के सेवक बनकर करें काम अधिकारी – दुष्यंत चौटाला यह भी पढ़ें- बच्चों की वैक्सीन को लेकर बड़ी खबर, जानिए कब आएगी वैक्सीन?
Advertisment
publive-image ज्ञात रहे कि पिछले दिनों देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने गत 4 जून 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछली कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं के सभी टॉपर्स के साथ बात की थी, उस वक्त प्रधानमंत्री ने हितेश्वर से पूछा था कि वह 10वीं में टॉप कर चुके हैं, अब आगे की उनकी क्या तैयारी है। इस पर आत्मविश्वास से भरे हितेश्वर शर्मा ने प्रधानमंत्री को कहा था कि सिर्फ एग्जाम होने का तरीका बदला है, तैयारी उसकी पहले जैसी ही है, पहले भी उसने टॉप किया था और वह आगे भी टॉप करेगा। publive-imageमुख्यमंत्री मनोहर लाल से आशीर्वाद पाकर गदगद हुए हितेश्वर से जब उनके भविष्य की योजना के बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि वह आईएएस अधिकारी बनकर देश सेवा करना चाहता है। वह अंडर-17 वर्ग में हरियाणा की क्रिकेट टीम में भी 3 साल से प्रतिनिधित्व करता आ रहा है। गत 26 जनवरी 2020 को गणतंत्र दिवस की परेड में भ8 प्रधानमंत्री के 'गेस्ट ऑफ ऑनर ' के तौर शामिल हुए थे। -
haryana-latest-news-in-hindi haryana-cm-manohar-lal all-india-topper-in-cbse-12th hiteshwar-of-panchkula
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment