राजनीति

शराब घोटाले में सिसोदिया आरोपी नंबर-1...अरविंद केजरीवाल हैं किंगपिन: अनुराग ठाकुर

By Vinod Kumar -- August 20, 2022 3:48 pm -- Updated:August 20, 2022 5:13 pm

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को आरोप लगाया कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया दिल्ली में कथित शराब घोटाला मामले में आरोपी नंबर एक हैं, लेकिन सरगना मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैं।

सीबीआई ने शुक्रवार को दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में सिसोदिया के साथ 15 लोगों को आरोपी बनाया है। सीबीआई ने सिसोदिया के घर और दिल्ली-एनसीआर में 20 अन्य स्थानों पर छापेमारी की थी।

वहीं, सिसोदिया ने आज इस मामले पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव केजरीवाल और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के बीच है, जिस पर उन्होंने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल को डराने के लिए इस तरह की साजिश रची जा रही है।

सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली की आबकारी नीति पूरी पारदर्शिता के साथ लागू की गई और कोई घोटाला नहीं हुआ। बीजेपी केजरीवाल को रोकना चाहती है। दिल्ली सरकार की ओर से शिक्षा-स्वास्थ्य में किए गए सुधारों की पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है।

वहीं, मनीष सिसोदिया की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद बीजेपी ने पलटवार किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि शराब घोटाले में सीबीआई रेड के बाद मनीष सिसोदिया के हावभाव चेहरे का रंग सब उड़े हुए थे। वो पत्रकारों के सवालों के जवाब नहीं दे पा रहे थे। उन्होंने खुद कहा कि शराब घोटाले की चिंता न करें। मतलब उन्होंने पीसी में मान लिया कि घोटाला तो हुआ है।

'Will Sisodia too lose memory?' Anurag Thakur attacks Kejriwal for shielding 'corrupt'

आप पर अन्य मुद्दों के साथ आबकारी "घोटाले" को छिपाने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए अनुराग ठाकुर ने सिसोदिया पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज से उनका नाम MONEY SHH "मनी श" होगा, क्योंकि वह "पैसा बनाते हैं और चुप्पी साध रखते हैं"।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि अगर आपकी शराब नीति सही थी, तो आपने इसे वापस क्यों लिया? यह 'चोर की दाड़ी में तिनके' जैसा है...शराब कारोबारियों के लिए सॉफ्ट कॉर्नर क्यों है? मैं अरविंद केजरीवाल को देश के सामने आने और 24 घंटे के भीतर जवाब देने की चुनौती देता हूं।

 

  • Share