खेल

अर्शदीप सिंह के समर्थन में आए सिख नेता और केंद्रीय मंत्री, पिता की बात सुन पिघल जाएगा आपका दिल

By Vinod Kumar -- September 06, 2022 11:48 am

पाकिस्तान के खिलाफ कैच छोड़ने पर ट्रोल का शिकार बने क्रिकेटर अर्शदीप सिंह के समर्थन में दिल्ली के सिख नेता उतर पड़े हैं। मनजिंदर सिंह सिरसा ने अर्शदीप के खिलाफ नफरत भरा दुष्प्रचार करने के लिए पाकिस्तानी पत्रकार के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई है।

पुलिस को दी शिकायत में सिरसा ने कहा है कि मोहम्मद जुबैर नाम का पत्रकार अल्ट न्यूज का संस्थापक है। ये जू बीयर नाम से टविट्टर हैंडल चलाता है। इसके साथ गैर कानूनी और भारतीय विरोधी गतिविधियां में संलिप्त रहा है। उसने भारतीय क्रिकेटर अर्शदीप सिंह के खिलाफ नफरत भरा प्रापेगंडा करने के लिए जान-बूझ कर साजिश का काम किया है।

Arshdeep-becomes-target-of-vicious-online-trolling-3

वहीं, इस पूरे मामले पर अर्शदीप सिंह के पिता दर्शन सिंह ने कहा कि हमने उसको पॉजिटिव लिया, कोई समस्या नहीं है। लोगों की उम्मीदें ज्यादा थी, इसलिए लोगों ने ये सब कहा। उन लोगों ने उनको अधिकार भी है। वहीं, उनकी मां ने कहा कि लोग अगर किसी खिलाड़ी को कुछ कहते हैं तो उसे प्यार भी बहुत करते हैं। हमने उसे अगले मैच पर फोक्स करने के लिए कहा है।

अर्शदीप सिंह ने 18वें ओवर में रवि बिश्नोई की गेंद पर एक कैच छोड़ा था, जिससे पाकिस्तान को जीत की तरफ गति मिली। जहां एक तरफ अर्शदीप सिंह को नेटिज़न्स से आलोचना मिली, वहीं दूसरी ओर कई लोग ऐसे भी हैं, जो अर्शदीप के समर्थन में आए। भारत की हार के बाद अर्शदीप सिंह के विकिपीडिया पेज के साथ हुई छेड़छाड़ पर आईटी मिनिस्टर ने निंदा की है।

Arshdeep-becomes-target-of-vicious-online-trolling-2

केंद्रीय मंत्री ने स्वदेशी सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर अपनी पोस्ट में बताया है कि अर्शदीप के विकिपीडिया पेज पर छेड़खानी की गई और आग में घी डालने के लिए भारत की जगह खालिस्तान शब्द जोड़ दिया गया।

केंद्रीय मंत्री ने कू ऐप पर कहा, "भारत में कोई भी मध्यस्थ इस प्रकार की गलत सूचना और #userharm को उकसाने के जानबूझकर प्रयासों की अनुमति नहीं दे सकता है - ये सुरक्षित और विश्वसनीय इंटरनेट #wikipedia @GoI_MeitY की हमारी सरकार की अपेक्षाओं का उल्लंघन करता है।"

यदि मुकाबले की बात करें, तो मोहम्मद रिज़वान ने एक शानदार अर्धशतक जमाया और मोहम्मद नवाज़ ने भारत को पाँच विकेट से हराकर पाकिस्तान को बड़ी जीत दिलाई।

भारत का मुकाबला अब मंगलवार को सुपर 4 चरण के अपने दूसरे मैच में श्रीलंका से होगा और फिर गुरुवार को अफगानिस्तान से भिड़ेगा। इस बीच, शुक्रवार को श्रीलंका से मुकाबले से पहले बुधवार को पाकिस्तान का सामना अफगानिस्तान से होगा। सुपर 4 चरण की दो टॉप टीम्स 11 सितंबर को एशिया कप का फाइनल खेलेंगी।

  • Share