हरियाणा

हनुमान बन कर डांस कर रहे कलाकार की स्टेज पर मौत, लोगों के मुंह के आगे ही तोड़ दिया दम

By Vinod Kumar -- September 04, 2022 12:27 pm

यूपी के मैनपुरी में गणेश पंडाल में संकटमोटक का किरदार निभा रहे एक कलाकार की मंच पर ही नाचते हुए मौत हो गई। कलाकार हनुमन की कॉस्ट्यूम में डांस कर रहा था। इसी दौरान वो मंच पर गिर गया। घटना के वक्त सैकड़ों की संख्या में लोग मंच के आस पास और मंच पर जमा थे।

हनुमान बना कलाकार अचानक से स्टेज पर लोगों के मुंह के पास पांव के आगे गिर जाता है। लोगों को लगा कि हनुमान बना कलाकार लेटकर अभिनय कर रहा है। लोगों को आभास ही नहीं हुआ कि कलाकार के प्राण निकल रहे हैं। जिस वक्त कलाकार जब तड़प तड़प कर दम तोड़ रहा था उस वक्त खूब जोर जोर से गाने बज रहे थे। लोगों को आभास ही नहीं हुआ की हनुमान बना कलाकार दर्द में तड़प रहा है और उसके प्राण निकल रहे हैं।

जब काफी देर तक कलाकार पैरों पर खड़ा नहीं हुआ तो कुछ लोगों ने उसके पास जाकर उसे हिलाया, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद उसे उठाकर मंच से नीचे लाया गया। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। समय रहते शायद मृतक को सीपीआर मिल जाता तो उसकी जान बच सकती थी। मृतक का नाम रवि शर्मा बताया जा रहा है।

बता दें कि गणेश उत्सव के चलते पूरे देश के साथ ही यूपी में भी गणपति की प्रतिमाएं जगह-जगह स्थापित की गई हैं। शाम को भजन मंडली के साथ भजन कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

  • Share