शिक्षा

पंजाब में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए आंगनवाड़ी केंद्रों को बंद करने का निर्देश

By Arvind Kumar -- March 13, 2021 3:12 pm -- Updated:March 13, 2021 4:53 pm

चंडीगढ़। पंजाब सामाजिक सुरक्षा, महिला और बाल विकास मंत्री अरुणा चौधरी ने COVID19 के बढ़ते मामलों के कारण अगले आदेश तक पंजाब में सभी आंगनवाड़ी केंद्रों को बंद करने का निर्देश दिया है। अरुणा चौधरी ने इस निर्णय को बच्चों के लिए सुरक्षा उपाय करार दिया।
उन्होंने कहा कि बच्चों और अन्य लाभार्थियों को राशन और अन्य सामग्री लगातार आंगनवाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स के माध्यम से घर-घर वितरित की जाएंगी। उन्होंने सभी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करने का भी निर्देश दिया है यानी मास्क पहनना, हाथ धोना और सामाजिक दूरी बनाए रखना।

Aruna Chaudhary पंजाब में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए आंगनवाड़ी केंद्रों को बंद करने का निर्देश

यह भी पढ़ें- हरियाणा में किसान मित्र योजना होगी शुरू, बजट में फलों के बागों पर सब्सिडी बढ़ाई गई

यह भी पढ़ें- बजट में सीएम खट्टर की घोषणा- हरियाणा में स्थापित होंगे 1000 ‘हेल्थ वेलनेस सेंटर’

Anganwari Centers Closed in Punjab पंजाब में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए आंगनवाड़ी केंद्रों को बंद करने का निर्देश

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि छोटों को इस घातक वायरस के जबड़े से बचाने के लिए युद्धस्तर पर प्रयास जारी हैं। उन्होंने एहतियाती उपायों के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए कार्यकर्ताओं और सहायकों से भी अपील की।

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका आंगनवाड़ी केंद्रों में मौजूद रहेंगी और पूरक पोषण कार्यक्रम और अन्य गतिविधियों के लिए डोर टू डोर वितरण के लिए घर का दौरा करेंगी।

  • Share