प्रदीप चौधरी को बढ़ी राहत, विधानसभा सदस्यता बहाल

By Arvind Kumar - May 20, 2021 6:05 pm

चंडीगढ़। हरियाणा में कालका सीट से कांग्रेस विधायक प्रदीप चौधरी को बढ़ी राहत मिली है। चौधरी की विधानसभा सदयस्ता को हाईकोर्ट के दिशा निर्देश के बाद बहाल कर दिया गया है। जिसकी जानकारी आज प्रेस वार्ता कर विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने दी।

ऐसे में अब हरियाणा में कालका विधानसभा सीट पर अब उपचुनाव नहीं होगा। इस सीट पर कांग्रेस विधायक प्रदीप चौधरी की सदस्यता को दोबारा बहाल कर दिया गया है। प्रदीप चौधरी की सदस्यता 19 अप्रैल 2021 से बहाल मानी जाएगी।

आपको बता दें कि पिछले दिनों कालका से विधायक प्रदीप चौधरी की सदस्यता को रद्द किया गया था। विधायक प्रदीप चौधरी के खिलाफ हिमाचल प्रदेश की एक कोर्ट ने फैसला सुनाया था जिसमें प्रदीप चौधरी को दोषी ठहराया गया था और तीन साल की सजा और 85 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था।

यह भी पढ़ें- बीमारी से ठीक होने के 3 महीने बाद लगाएं कोविड-19 की वैक्सीन

यह भी पढ़ें- राजस्थान सरकार ने ब्लैक फंगस को महामारी घोषित किया


निचली अदालत के फैसले को प्रदीप चौधरी ने ऊपरी अदालत में चुनौती दी थी जिसके बाद ऊपरी अदालत ने निचली अदालत के फैसले पर रोक लगा दी थी। इसी ऑर्डर कॉपी के आधार पर प्रदीप चौधरी ने स्पीकर से मुलाकात कर सदस्यता को बहाल करने की मांग की थी।

प्रदीप चौधरी की सदस्यता बहाल करने संबंधी कानूनी राय के लिए एजी के पास फाइल भेजी गई थी। जहां से अब इस बारे में कानूनी राय आ गई है और कालका से प्रदीप चौधरी की सदस्यता को बहाल किया गया है।


 

adv-img
adv-img