अपराध/हादसा

साइबर सिटी गुरुग्राम में बढ़ रहे एटीएम ठगी के मामले, 72 साल के बुजुर्ग को बनाया शिकार

By Vinod Kumar -- June 14, 2022 2:54 pm

गुरुग्राम/नीरज वशिष्ठ: साइबर सिटी में एटीएम ठग्गी के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। गुरुग्राम के खेड़कीदौला और न्यू कॉलोनी में एटीएम ठग्गी के मामले सामने आए हैं। हालांकि दोनों ही मामलों में शातिर ठग्ग सीसीटीवी में कैद हो गए। बाबजूद इसके पुलिस इन ठगों का कोई सुराग नही लगा पाई है।

इतना ही नहीं एटीएम ठगी के शिकार लोगों को एफआईआर दर्ज करवाने में पसीने छूट रहे हैं। पीड़ितों की मानें तो ये ठग इतने शातिराना ढंग से उनकी मेहनत की कमाई को ले कर फरार हो रहे हैं कि उनको इसका पता तक नही होता और जब पता चलता है तो देर हो चुकी होती है।

ठगी का शिकार हुए 72 वर्षीय बुजुर्ग ने बताया कि वह अपने घर के पास केनरा बैंक के एटीएम में पैसे निकालने के लिए पहुंचे थे। उनके साथ उनकी पुत्रबधू भी थी। जब ट्रांजेक्शन के लिए उन्होंने एटीएम में प्रोसेस किया तो उनका कार्ड मशीन में फंस गया। इस पर उन्होंने एटीएम मशीन पर लिखे नम्बर पर सम्पर्क किया तो उन्हें आश्वाशन दिया गया कि चिंता न करे कुछ ही देर में आप से सम्पर्क किया जाएगा।

काफी देर तक भी जब किसी ने सम्पर्क नहीं किया तो उन्होंने दोबारा से सम्पर्क किया तो उन्हें अगले दिन समस्या का समाधान करने की बात कही गई। इस पर वह अपने घर आ गए। जैसे ही वह घर पहुंचे तो उनके पास खाते से पैसा निकलने का मैसेज आया। उनके एटीएम कार्ड का इस्तेमाल कर 40 हजार रुपए निकाल लिए गए।

जब इसकी शिकायत थाना न्यू कालोनी में की गई तो पहले तो पुलिस ने मामला दर्ज करने में ही आनाकानी शुरू कर दी, लेकिन जब उच्चाधिकारियों के संज्ञान में मामला लाया गया तो पुलिस ने शिकायत दर्ज की। एटीएम ठग्गी का शिकार होने वाले पीड़ितों की माने तो शिकायत दर्ज करवाने में ही उनके पसीने छूट जाते हैं। गलती से पुलिस मामला दर्ज भी कर ले तो आरोपियो को पकड़ने में नाकामयाब साबित हो रही है।

खेड़कीदौला और न्यू कालोनी में एटीएम ठग्गो का शिकार हुए पीड़ितों की शिकायत तो काफी जदोजहद के बाद पुलिस ने दर्ज कर ली,लेकिन सीसीटीवी में कैद आरोपियो को पकड़ने में अभी तक पुलिस नाकामयाब ही रही है, जिसके चलते ठग साइबर सिटी में लोगो की मेहनत की गाड़ी कमाई को ले आसानी से फरार हो रहे हैं और पुलिस उन्हें पकड़ने में बोनी साबित हो रही है।

  • Share