पुलिस टीम को लूटने की कोशिश, तीन आरोपी अवैध हथियार सहित गिरफ्तार

By Arvind Kumar - July 07, 2021 5:07 pm

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस ने जिला पानीपत में नियमित गश्त के दौरान पुलिस टीम को लूटने की कोशिश करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से एक देशी पिस्टल और दो लाठियां भी बरामद की हैं। पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के शामली निवासी अंकित एवं लखीमपुर निवासी विकास हाल और सोनीपत के नांगल कलां के संदीप के रूप में हुई है।

प्राथमिक जांच से खुलासा हुआ कि आरोपी पिछले साल दिल्ली में एक ब्लाइंड मर्डर की घटना और सोनीपत, रोहतक और रेवाड़ी में रिफाइनरी पाइप लाइनों से तेल चोरी के पांच मामलों में भी शामिल थे। गिरफ्तारी से बचने के लिए वे लगातार अपने ठिकाने बदल रहे थे।

यह भी पढ़ें- फिर से नंबर 1 क्रिकेटर बनीं मिताली राज

यह भी पढ़ें- UP में 25 जुलाई से कांवड़ यात्रा निकालने की मंजूरी

Best Police Station in Haryanaयात्रियों को लूटने की साजिश रच रहे आरोपियों के बारे में गुप्त सूचना मिलने के बाद आरोपियों को काबू करने के लिए पुलिस टीम ने गाड़ी पर लगी नीली बत्ती को उतार लिया और गाड़ी को चौटाला रोड से सैक्टर-29 जाने वाली सड़क से पहले ही खड़ी कर टीम में सिविल कपड़ों में तैनात सिपाही को आगे भेजा।

थोड़ी दूर चलते ही सिपाही को राहगीर समझते हुए आरोपियों ने लूटने के लिए रोका, जिनमें से एक युवक के हाथ में देशी पिस्तौल व दो युवकों के हाथों में डण्डे थे। पुलिस टीम ने प्लान के मुताबिक सूझ-बूझ से कार्रवाई करते हुए मौके पर ही तीनों युवकों को काबू कर लिया। आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है।

adv-img
adv-img