हरियाणा

अग्निपथ: युवकों को बहादुरगढ़ पुलिस ने किया डिटेन , प्रदर्शन के लिए जा रहे थे दिल्ली

By Vinod Kumar -- June 20, 2022 3:33 pm -- Updated:June 20, 2022 6:15 pm

बहादुरगढ़/प्रदीप धनखड़:

अग्निपथ योजना के विरोध में उतरे युवाओं को पुलिस ने सोमवार को डिटेनकिया। बहादुरगढ़ के सैक्टर-9 में मौजूद पुलिस ने इन युवाओं को पुलिस ने रोक लिया। पहले तो पुलिस ने इन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन जब प्रदर्शन कर रहे युवा मानने को तैयार नहीं हुए तो पुलिस ने हलके बल का प्रयोग किया।

इसके बाद पुलिस इन्हें बसों में बैठाकर किसी अज्ञात स्थान पर ले गई। डीएसपी राहुल देव शर्मा ने कहा कि यह सभी हमारे बच्चें है और हम नहीं चाहते की किसी भी बच्चे का नुकसान हो।

बता दें कि डिटेन किए गए युवा प्रदर्शन के लिए दिल्ली जा रहे थे। पुलिस का कहना था कि यदि यह दिल्ली जाते तो इनके खिलाफ मामला दर्ज हो सकता था और वह नहीं चाहते कि किसी बच्चे का भविष्य खराब हो। पुलिस का कहना कि वह युवाओं को बगैर मामला दर्ज किए उन्हें उनके घर समझा-बुझा कर वापिस भेजेंगे।

उधर प्रदर्शन करने वाले युवाओं का कहना था कि सेना में स्थाई भर्ती होनी चाहिए। टूअर ऑफ डयूटी में सुधार की जरूरत है। उन्होंने पैंडिग भर्ती का परिणाम भी जल्द ही जारी किए जाने की मांग की है। युवाओं का कहना था कि वह हिंसा के पक्षधर नहीं है। यह देश हमारा है। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे कुछ युवाओं के आंसू भी निकले।

  • Share