राजनीति

कर्नाटक में बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या, हिजाब विवाद पर फेसबुक पर किया था पोस्ट

By Vinod Kumar -- February 21, 2022 11:07 am

Karnataka hijab controversy: कर्नाटक में हिजाब विवाद के बीच एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। राज्य के शिवमोगा जिले (Shivamogga) में राजनीतिक हत्या को अंजाम दिया गया है। मृतक का नाम हर्षा बताया जा रहा है। हर्षा बजरंग दल (Bajrang Dal Worker) का कार्यकर्ता बताया जा रहा है। 26 वर्षीय हर्षा की कथित तौर पर हत्या के बाद शिवमोग्गा में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पूरे इलाके में धारा 144 को भी लागा दी गई है।

वहीं पुलिस की माने तो शुरुआती जांच में इसे हिजाब विवाद से भी जोड़कर देखा जा रहा है। जांच के दौरान पता चला की हर्षा ने हाल ही में अपने फेसबुक प्रोफाइल पर हिजाब के खिलाफ और भगवा शॉल के समर्थन में पोस्ट लिखी थी।

इस घटना पर कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा, '4-5 युवकों के समूह ने एक 26 साल के युवक की हत्या कर दी। मुझे नहीं पता कि इस हत्या के पीछे किसी संगठन का हाथ है। फिलहाल शिवमोगा में कानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में रखने के लिए एहतियात के तौर पर शहर के सभी स्कूल और कॉलेज को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है।

बता दें कि हिजाब विवाद कर्नाटक के उडुपी से शुरू होकर अब पूरे देश में फैल चुका है। सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक, कई बड़े नेता से लेकर आम जनता तक, इस विवाद पर अपनी राय रख रहे हैं।

amid hijab controversy in Karnataka

वहीं दूसरी तरफ हिजाब विवाद के शुरू होने के साथ बजरंग दल भी इस मामले में काफी एक्टिव हो गया और लगातार सोशल मीडिया समेत सभी जगह शिक्षण संस्थानों में हिजाब ना पहनने का समर्थन कर रहा है। ऐसे में हर्षा की लिखी पोस्ट और इस घटना को आपस में जोड़ा जा रहा है, हालांकि, पुलिस अभी हर्षा हत्याकांड पर कुछ भी बोलने से बच रही है।

  • Share