पीसीसीएआई सहित देश की चार संस्थाएं एक मंच पर, लंदन में खेलेंगी दिव्यांग वर्ल्ड कप

Divyang World Cup
पीसीसीएआई सहित देश की चार संस्थाएं एक मंच पर, लंदन में खेलेंगी दिव्यांग वर्ल्ड कप

भिवानी। (किशन सिंह) बीसीसीआई ने देश की चारों संस्थाओं के दिव्यांग खिलाड़ियों को अगस्त के प्रथम सप्ताह में होने वाले दिव्यांग वर्ल्ड कप लंदन में खेलने की मंजूरी दे दी है। पीसीसीएआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया और महासचिव रवि चौहान ने पदाधिकारियों को जानकारी देते हुए कहा कि बॉम्बे में बीसीसीएआई के पदाधिकारियों के साथ हुई एक बैठक में देश की चारों संस्थाएं शामिल थी, जो दिव्यांग क्रिकेट को बढ़ावा देती हैं, उनमें पीसीसीएआई भी शामिल रही। जिसमें बीसीसीआई ने अब दिव्यांग वर्ल्ड कप को हरी झंडी देने का फैसला किया है।

Divyang Players
बीसीसीआई ने अब दिव्यांग वर्ल्ड कप को हरी झंडी देने का फैसला किया है।

उन्होंने बताया कि बीसीसीआई ने फैसला किया है कि यह चारों संस्थाओं के दिव्यांग खिलाड़ी अब आगे अगस्त के प्रथम सप्ताह में होने वाले दिव्यांग वर्ल्ड कप लंदन में एक साथ खेलेंगे।

PCCAI
चारों संस्थाओं के दिव्यांग खिलाड़ी अब आगे अगस्त के प्रथम सप्ताह में होने वाले दिव्यांग वर्ल्ड कप लंदन में एक साथ खेलेंगे।

लोहिया ने बताया कि इस दिव्यांग वर्ल्ड कप में ऑल इण्डिया क्रिकेट एसोसिएशन फॉर दा फिजिकल चैलेंज के बैनर के साथ देश के दिव्यांग खिलाड़ी भाग लेंगे। उनका कहना है कि यह दिव्यांग जगत में एक नया अध्याय जुड़ने जा रहा है। इससे देश के दिव्यांग खिलाड़ियों को बड़ी मजबूती मिलेगी और उनकी प्रतिभा को एक बड़ा प्लेटफार्म भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें: हेली टैक्सी को हरी झंडी दिखाकर केंद्रीय मंत्री और सीएम ने शुरू की UDAN-II योजना