हरियाणा

बीएड प्रशिक्षु टीचर ने गुस्से में पीट डाली पूरी क्लास, 22 छात्रों को आई चोटें

By Vinod Kumar -- June 11, 2022 4:15 pm

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बीएड प्रशिक्षु ने गुस्से में आकर पूरी क्लास को धुन डाला। प्रशिक्षु टीचर की इस पीटाई से 22 बच्चों को चोटों आई हैं। बच्चों को इतनी बुरे तरीके से पीटा गया कि उनके पीठ-बाजू और शरीर के अन्य भागों पर चोट के निशान हैं। ये पूरा मामला राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शामशी का है।

छात्रों ने बताया कि अंतिम पीरियड में टीचर ने छात्रों की पिटाई की। क्लास में कोई भी बच्चा शोर नहीं कर रहा था,लेकिन इसके बाद भी सभी छात्रों को बुरी तरह से डंडों से पीटा गया। ये सभी छात्र सातवीं कक्षा में पढ़ते हैं। पिटाई की जानकारी होते ही तेगूबेहड़ अस्पताल में छात्रों का उपचार करवाया गया है।

बताया जा रहा है कि प्रशिक्षु छात्र की माता भी इसी स्कूल में अध्यापिका है। स्कूल की मुख्याध्यापिक सपना ने कहा कि मामला उनके ध्यान में आया है और इसकी शिकायत प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक को की है। मामले का सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

पिटाई से सभी छात्र सहमे हुए हैं। इस मामले के बाद अभिभावकों में काफी गुस्सा है। अभिभावकों ने विभाग से उचित कार्रवाई की मांग की है। अभिभावकों का कहना है शिक्षक बनने से पहले ही प्रशिक्षु शिक्षक की इस तरह की हरकत पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

  • Share