राजनीति

हुड्डा बोले- वर्तमान परिस्थिति में 30 साल तक नहीं बढ़ेगी किसानों की आय

By Arvind Kumar -- July 23, 2020 2:07 pm -- Updated:Feb 15, 2021

कुरुक्षेत्र। (अशोक यादव) पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मीडिया से बातचीत में कईं अहम मुद्दों पर सरकार पर निशाना साधा। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा सरकार ने जो अध्यादेश किसानों के लिए जारी किए हैं, उनमें संशोधन किया जाए क्योंकि यह अध्यादेश किसान मजदूर और आढ़ती किसी के लिए भी फायदेमंद नहीं है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जो वर्तमान परिस्थिति चल रही है उसमें किसानों की आय 30 साल तक नहीं बढ़ेगी।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जहां कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग पर निशाना साधा वहीं उन्होंने कहा कि एक छोटा किसान कैसे दूर क्षेत्र में जाकर अपनी फसल बेचेगा। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सरकार को चाहिए कि किसानों की आय दोगुनी करने का जो काम है वह करें। उन्होंने कहा कि लागत से 50% अधिक मूल्य किसानों को मिलना चाहिए।

Bhupinder Singh Hooda Attacks on Haryana Farmer Issues 

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि करोना महामारी के खिलाफ हर आदमी को जंग लड़नी होगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जमकर भागीदारी रखी है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में लोग एक साथ बैठकर ताश खेला करते थे। कोरोना महामारी के चलते सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए नहीं खेलते और यही नहीं लोग एक साथ बैठकर हुक्का पिया करते थे लेकिन कोरोना महामारी के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए हरियाणा के लोगों ने उसे फिलहाल छोड़ दिया है।

Bhupinder Singh Hooda Attacks on Haryana Farmer Issues 

हुड्डा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोरोना योद्धाओं को संसाधन मुहैया करवाने में लापरवाही बरती है। हरियाणा प्रदेश में रजिस्ट्रीयों को बंद किए जाने पर उन्होंने टिप्पणी करते हुए कहा कि मुझे जहां तक लगता है, इसमें कहीं ना कहीं प्रदेश में कोई बड़ा जमीन घोटाला हुआ है। उसे सरकार उजागर करें सबके सामने लाए। इसमें कौन जिम्मेवार है, उसको उजागर किया जाए।

---PTC NEWS---