राजनीति

संपति क्षति वसूली विधेयक पर तकरार, हुड्डा ने विधेयक पर उठाए सवाल

By Arvind Kumar -- March 16, 2021 10:07 am -- Updated:March 16, 2021 10:07 am

चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र जारी है और आज सदन में सत्र के दौरान कई विधेयकों पर चर्चा की जानी है। कल सदन में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर हरियाणा लोक व्यवस्था में विघ्न के दौरान सम्पत्ति क्षति वसूली विधेयक पेश किया गया लेकिन ये फिलहाल पारित नहीं हो पाया है। मंत्री अनिल विज ने इसे सदन में पेश किया जिस पर नेता विपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने सवाल उठाए हैं।
Haryana Budget Session Updateहुड्डा ने कहा कि सरकार यह विधेयक जल्दबाजी में लाई है। इसे विधानसभा की चयन समिति को भेजा जाए और जल्दबाजी में यह कानून पास नहीं होना चाहिए। विज ने विधेयक की पैरवी करते हुए कहा कि सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान सहन नहीं कर सकते। आंदोलन शांतिपूर्वक होने चाहिए, उपद्रवी प्रदर्शनों के दौरान सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाते हैं और इसकी भरपाई उन्हीं से होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- किसानों ने सीएम, डिप्टी सीएम सहित विधायक का पुतला फूंका

यह भी पढ़ें-नहर में मिला लड़की का शव, शरीर पर चोट के निशान

इसके अलावा कल सदन में दो और विधेयक प्रस्तुत किए गए जिनमें हरियाणा संक्षिप्त नाम संशोधन विधेयक,2021 और हरियाणा पंचायती राज (संशोधन) विधेयक, 2021 शामिल हैं। सदन में इन विधेयकों पर विस्तार से चर्चा के उपरांत इन्हें पारित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, हरियाणा विनियोग (संख्या 1) विधेयक, 2021 भी सदन पटल पर रखा गया जिसे विचार करने उपरांत पारित कर दिया गया।

Haryana Budget Session Update संपति क्षति वसूली विधेयक पर तकरार, हुड्डा ने विधेयक पर उठाए सवाल

वहीं हरियाणा विधानसभा बजट सत्र में 10 मार्च, 2021 को सदन पटल पर रखे गए चार विधेयकों नामत: हरियाणा नगर निगम (संशोधन) विधेयक, 2021, हरियाणा नगरपालिका (संशोधन) विधेयक, 2021, हरियाणा उद्यम प्रोत्साहन (संशोधन) विधेयक, 2021 तथा हरियाणा योग आयोग विधेयक,2021 को आज विस्तृत चर्चा के उपरांत पारित किया गया। इसके अतिरिक्त, हरियाणा विनियोग (संख्या 1) विधेयक, 2021 भी पारित किया गया।

  • Share