हरियाणा

अहमदाबाद से चंडीगढ़ आ रही फ्लाइट से टकराया पक्षी, विमान को लौटाया गया वापस

By Vinod Kumar -- August 04, 2022 3:51 pm

अहमदाबाद से चंडीगढ़ आ रही गो फर्स्ट फ्लाइट से उड़ान के दौरान अचानक एक पक्षी टकरा गया। पक्षी के टकराने के बाद विमान को डायवर्ट कर दिया गया। फ्लाइट को वापस अहमदाबाद की ओर मोड़ दिया गया। DGCA ने यह जानकारी दी है। गनीमत रही की बड़ा हादसा नहीं हुआ। विमान में सभी यात्री सुरक्षित हैं।

डीजीसीए के मुताबिक गो फर्स्ट फ्लाइट G-8911 अहमदाबाद से चंडीगढ़ जा रही थी, तभी एक पक्षी अचानक उससे टकरा गया। इसके बाद फ्लाइट को वापस मोड़ दिया गया। इससे पहले जून में भी पटना से दिल्ली जा रहे एक विमान से भी पक्षी टकराने के बाद आग लग गई थी। इसके बाद विमान को वापस एयरपोर्ट पर लैंड करवाया गया था। गनीमत रही कि किसी भी यात्री को कोई चोट नहीं आई थी।

दिल्ली से गुवाहाटी जा रहे विमान विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई थी। इस विमान को भी पक्षी के टकराने के बाद इसमे तकनीकि खराबी आ गई थी। विमान में पक्षी के टकराने से तकनीकी समस्या आ गई थी। इस विमान में भी आग लग गई थी।

बता दें कि विमान से पक्षी के टकराने की घटनाएं उस समय होती हैं जब विमान कम उंचाई पर उड़ रहा होता है। विमान से पक्षी के टकराने के कारण कई बड़े हादसे भी पेश आ चुके हैं। कई प्लेन क्रैश हो चुके हैं। विमान से पक्षी के टकराने के कारण कई बार इंजन में आग लगने के साथ साथ विमान का संतुलन भी बिगड़ जाता है।

 

  • Share