राजनीति

सिरसा में INLD के आगे बीजेपी-जेजेपी प्रत्याशी हुए चित, बावल में भी हुआ यही हाल

By Vinod Kumar -- June 22, 2022 11:08 am

रेवाड़ी/सिरसा: हरियाणा निकाय चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं। सिरसा जिला में रानियां, डबवाली और ऐलनाबाद में नगर परिषद और नगर पालिका के चुनाव हुए हैं। तीनों निकायों में अध्यक्ष पद पर बीजेपी-जेजेपी प्रत्याशियों को करारी हार का सामना करना पड़ा है।

डबवाली में इनेलो समर्थित उम्मीदवार टेकचंद छाबड़ा की जीत हुई है। इसके साथ ही रानियां में भी इनेलो समर्थित उम्मीदवार मनोज सचदेवा की जीत हुई है, जबकि ऐलनाबाद की बात की जाए तो ऐलनाबाद में कांग्रेस समर्थित रामचंद्र सोलंकी की जीत हुई है।

रानिया में इनेलो समर्थित जीत हासिल करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि यह जीत रानियां के लोगों की जीत है। वो चेयरमैन लोगों की मदद से बने हैं और रानिया के मुद्दों को उठाएंगे उनका की रानी की समस्याओं का जल्द समाधान किया जाएगा।

वहीं, रेवाड़ी जिले के बावल नगर पालिका चुनाव में चेयरमैन पद के चुनाव में भाजपा की करारी हार हुई है। कांग्रेस समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार एडवोकेट वीरेंद्र महलावत ने 1058 वोट से जीत दर्ज की, जबकि निर्दलीय उम्मीद्वार चंद्रपाल चौकन दूसरे नंबर पर रहे। भाजपा प्रत्याशी मास्टर शिवनारायण तीसरे नंबर पर रहे। महज 10 हजार 995 वोट और 13 वार्ड होने की वजह से मतगणना शुरू होने के एक घंटे के अंदर ही तस्वीर साफ हो गई।

बावल शहर में ही काउटिंग सेंटर बनाया गया था, जहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई थी। बावल नगर पालिका में 13 वार्ड हैं। यहां चेयरमैन पद के लिए 12 और पार्षद पद 37 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा था। एक वार्ड में एक ही नामांकन होने से पार्षद निर्विरोध चुने जा चुका था।

  • Share