Advertisment

हरियाणा से BJP के राज्यसभा उम्मीदवार, जानिए कौन हैं दुष्यंत कुमार गौतम और रामचंद्र

author-image
Arvind Kumar
Updated On
New Update
हरियाणा से BJP के राज्यसभा उम्मीदवार, जानिए कौन हैं दुष्यंत कुमार गौतम और रामचंद्र
Advertisment
publive-imageचंडीगढ़। बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है और इस सूची में हरियाणा और हिमाचल के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया गया है। इस लिस्ट में हरियाणा से रामचंद्र जांगड़ा और दुष्यंत कुमार गौतम का नाम है जबकि हिमाचल प्रदेश से बीजेपी ने इंदू गोस्वामी को उम्मीदवार बनाया है।
Advertisment

रामचंद्र झांगड़ा हरियाणा में पिछड़ा वर्ग कल्याण निगम के अध्यक्ष रहे हैं और गोहाना से पार्टी के टिकट के दावेदार भी रह चुके हैं। जांगड़ा दलित नेता भी माने जाते हैं जबकि दुष्यंत कुमार गौतम बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं।

BJP Rajya Sabha Candidates, Know who is Dushyant Kumar Gautam and Ramchandra हरियाणा से BJP के राज्यसभा उम्मीदवार, जानिए कौन हैं दुष्यंत कुमार गौतम और रामचंद्र मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति ने राज्यसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों पर मंथन किया था और नाम तय कर लिए गए थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी और भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में हुई बैठक में उम्मीदवारों के नाम फाइनल हुए हैं। 26 मार्च को राज्यसभा के लिए 17 राज्यों की 55 सीटों पर चुनाव होने हैं। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 13 मार्च है। नामांकन पत्रों की छंटनी 16 मार्च को होगी। उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 18 मार्च, 2020 निर्धारित की गई है। मतदान 26 मार्च को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक होगा। मतों की गणना उसी दिन सायं 5 बजे की जायेगी। यह भी पढ़ें: 
Advertisment
बीजेपी ने राज्यसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी, हिमाचल-हरियाणा से ये जाएंगे ‘दिल्ली’ ---PTC NEWS--- -
haryana bjp-rajya-sabha-candidates
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment