राजनीति

नगर परिषद दादरी में बीजेपी ने लहराया परचम, औंधे मुंह गिरी AAP

By Vinod Kumar -- June 22, 2022 12:45 pm

चरखी दादरी/प्रदीप साहू: नगर परिषद दादरी में चेयरमैन पद पर बीजेपी के बक्शी सैनी ने कांग्रेस समर्थित वीरेंद्र सांगवान उर्फ पप्पू को 8025 वोटों से हराकर चेयरमैन पद का ताज हासिल किया है। वहीं, निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र गुप्ता तीसरे स्थान पर रहे। बक्शी सैनी की जीत पर समर्थकों ने विजयी जुलूस निकालकर ढोल-नगाड़ों के साथ खुशियां मनाई।

बता दें कि दादरी नगर परिषद के 21 वार्डों में कुल 42,635 वोटों में से 29,057 वोट डाले कास्ट हुए थे। चेयरमैन पद के लिए 11 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। आज सुबह दादरी के जनता कॉलेज के लाइब्रेरी हॉल में सुबह 8 बजे मतगणना शुरू हुई थी। मतगणना के शुरूआत चरण में ही बीजेपी प्रत्याशी बक्शी सैनी ने खासी बढ़त बना ली थी और अंतिम राउंड तक बढ़त बनी रही।

रिटर्निंग अधिकारी व एसडीएम अनिल यादव ने बीजेपी प्रत्याशी बक्शी सैनी की जीत की घोषणा की और उन्हें जीत का प्रमाण पत्र दिया। रिटर्निंग अधिकारी के घोषित परिणाम के अनुसार चेयरमैन पद के लिए भाजपा प्रत्याशी बक्शी सैनी को कुल 13100 वोट मिले। वहीं दूसरे नंबर पर रहे कांग्रेस सर्मथित प्रत्याशी विरेंद्र सांगवान को 5045 वोट मिले।

चुनाव अधिकारी द्वारा घोषित परिणाम अनुसार आम आदमी पार्टी के शिवेंद्र उर्फ रिंपी फौगाट ने 3453 वोट लेकर चौथे स्थान पर रहे। बसपा के बलराज फौगाट को 850, इनेलो के राहुल मराठा को 750, निर्दलीय प्रत्याशी अनितापाल जांघू को 255, मनोज कुमार को 80, राजेश शर्मा को 684, रामफल को 202 व संदीप फौगाट को 128 वोट मिले हैं। वहीं 99 मतदाताओं ने नोटा को पसंद किया और चार वोट रिजेक्ट हुई हैं।

भाजपा प्रत्याशी बक्शी सैनी ने जीत के बाद समर्थकों संग शहर में विजयी जुलूस निकाला और अपनी जीत का श्रेय दादरी की जनता व पार्टी नेताओं के साथ कार्यकर्ताओं को दिया। कहा कि जीत के बाद दादरी के विकास के लिए अथक प्रयास किए जाएंगे। वे दादरी की समस्याओं को भली-भांति जानते हैं। उधर दूसरे नंबर पर रहे विरेंद्र सांगवान ने वोटरों का धन्यवाद किया और नवनियुक्त चेयरमैन बक्शी सैनी को जीत की बधाई दी।

  • Share