अपराध/हादसा

मोटर साइकिल पार्ट्स बनाने बाली फैक्ट्री में ब्लास्ट, दो की मौत...एक गंभीर रूप से घायल

By Vinod Kumar -- July 18, 2022 3:31 pm

रोहतक/सुरेंद्र सिंह: आज सुबह रोहतक के आईएमटी इंडस्ट्री एरिया में स्थित मोटर साइकिल के पार्ट्स बनाने वाली एक फैक्ट्री का बॉयलर अचानक ब्लास्ट हो गया। इस बॉयलर ब्लास्ट के बाद वहां काम कर रहे छह मजदूर में से तीन बुरी तरह से घायल हो गए। जिन्हें रोहतक के पीजीआई में ले जाया गया।

अस्पताल में दो की मौत हो गई। मृतकों की पहचान रमेश और बिजेंद्र के रूप में हुई जो मूल रूप से यूपी के रहने वाले है। एक मजदूर की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। जैसे ही इस घटना की जानकारी पुलिस को लगी पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच कर रही है।

मीडिया को हादसे की जगह तक नहीं जाने दिया गया है। हादसे के बाद वहां काम कर रहे मजदूरों में काफी रोष है। मजदूरों के रोष को देखते हुए वहां अतिरिक्त पुलिस कर्मी तैनात कर दिए गए है। मजदूर इसे फैक्ट्री में काम कर रहे इंजीनियर्स की लापरवाही बता रहे हैं।

इस घटना के बाद कर्मचारियों में कंपनी के प्रति काफी गुस्सा है और सभी कर्मचारी कंपनी से बाहर निकल कर नारेबाजी करते नजर आए। कर्मचारियों के इस गुस्से को देखते हुए पुलिस बल भी तैनात किया गया था।

कर्मचारियों ने मृतकों को मुआवजा देने और घायल को भी आर्थिक सहायता दी जाए। मजदूरों ने आरोप लगाया कि कंपनी में कोई भी सुरक्षा उपकरण नहीं है, जिससे हादसों से बचा जा सके।

  • Share