Advertisment

जिस बिल्डिंग पर विज का पोस्टर, वही बिल्डिंग निकली अवैध, एक सस्पेंड

author-image
Arvind Kumar
Updated On
New Update
जिस बिल्डिंग पर विज का पोस्टर, वही बिल्डिंग निकली अवैध, एक सस्पेंड
Advertisment
अंबाला (कृष्ण बाली)। पुलिसवालों से ना तो दोस्ती अच्छी और ना ही दुश्मनी। अभी तक यह कहावत पुलिस तक ही सीमित थी लेकिन अब नेताओं पर भी लागू हो गई है। इसकी बानगी अंबाला में देखने को मिली है जहां पर एक बिल्डिंग निर्माण में अनियमितता बरतने पर बिल्डिंग इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया। ये वही बिल्डिंग हैं जिसके पास कैबिनेट मंत्री अनिल विज रोज आकर चाए पीते हैं। ऐसे में जब उन्हें इस बात का पता चला कि बिल्डिंग निर्माण में अनियमितता बरती गई है तो उन्होंने जांच के आदेश दिए जिसके बाद सस्पेंशन की कार्रवाई अमल में लाई गई है। जिस बिल्डिंग की वजह से इंस्पेक्टर को सस्पेंड किया गया है, उस बिल्डिंग के मालिक ने अपनी बिल्डिंग में अनिल विज का बोर्ड भी लगा रखा है। लगता है बिल्डिंग मालिक विज को खुश करना चाहता हो। लेकिन विज साहब ने नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दे दिए हैं।
Advertisment
building inspector suspended on irregularities in building case in ambala of Haryana नेताओं से ना दुश्मनी अच्छी ना दोस्ती...!, लो गिर गई ना गाज जानकारी के मुताबिक नगर परिषद से नक्शा पास होने के बाद इमारत अनुमति से ज्यादा ऊंची बना दी गई थी। इस मामले में लापरवाही बरतने वाले बिल्डिंग इंस्पेक्टर तेजिंद्र सिंह को तुरन्त प्रभाव से सस्पेंड किया है। हालांकि नगर परिषद में आए दिन कोई न कोई मामला लापरवाही बरते जाने का मामला सामने आ रहा है। चाहे वह विकास का कार्य हो या फिर सफाई का या फिर कोई अवैध निर्माण का, नगर परिषद अधिकारी जानबूझ कर आंखें मूंदे सब कुछ देख रहे हैं! लेकिन जब से यह विभाग विज के पास आया है तब से अधिकारी कार्रवाई की बात करने लगे हैं। building inspector suspended on irregularities in building case in ambala of Haryana नेताओं से ना दुश्मनी अच्छी ना दोस्ती...!, लो गिर गई ना गाज बिल्डिंग का मौका मुआयना करने के बाद जब अधिकारी नगर परिषद कार्यालय पहुंचे और इस बिल्डिंग के कागजों की जांच पड़ताल की तो उसमें यह पाया गया कि परिषद द्वारा इस बिल्डिंग का नक्शा केवल अढाई मंजिल का पास किया गया है लेकिन बिल्डिंग मालिक इसे चार मंजिल तक बना चुका है। हालांकि नगर परिषद से मिली जानकारी अनुसार इस बिल्डिंग मालिक को पहले नोटिस भी दिया गया है लेकिन उस अवधि के बावजूद उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

मंत्री के संज्ञान में आने का पता चलते ही परिषद अधिकारियों ने इस पर कार्रवाई की बात कही थी। उसी के तहत अब बिल्डिंग इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: BJP के जागरूकता अभियान पर बोली पूर्व मंत्री, सारी नौटंकी असली मुद्दों से ध्यान भटकाने की ---PTC NEWS----
ambala-news haryana-politics haryana-latest-news haryana-news-in-hindi punjab-news-in-hindi cabinet-minister-anil-vij tea-point-ambala building-inspector-suspended irregularities-in-building-construction
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment