राजनीति

पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह प्रेस कॉन्फ्रेंस में गिनाई अपनी उपलब्धियां, सिद्धू पर साधा निशाना

By Poonam Mehta -- October 27, 2021 12:10 pm -- Updated:Feb 15, 2021

पंजाब: पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह नई राजनीतिक पार्टी का गठन करने जा रहे हैं, जिसका नाम जल्द बताया जाएगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमरिंदर सिंह ने सबसे पहले अपने कार्यकाल में हुए कामों की जानकारी दी।

हालांकि, अभी अमरिंदर सिंह ने यह साफ नहीं किया है कि वह पंजाब चुनाव 2022 में बीजेपी या किसी और दल संग गठबंधन करेंगे या नहीं।

नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला

अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को भी घेरा। वह बोले कि मेरे समर्थकों को लोग धमका रहे हैं। हम वहां ये चुनाव लड़ेंगे जहां से सिद्धू खड़े होंगे। अमरिंदर ने दावा किया कि सिद्धू के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस की लोकप्रियता 25 फीसदी घटी है।

अमरिंदर बोले - मैं 10 साल सेना में रहा

सीएम रहने के दौरान अमरिंदर पर जो सवाल उठे, उन्होंने उस पर भी जवाब दिया। वह बोले कि सुरक्षा उपायों को लेकर जो मेरा मखौल उड़ाते हैं वो जान लें कि मैं 10 साल सेना में रहा हूं। दूसरी तरफ मैं पंजाब का गृह मंत्री रहा और संवेदनशील मुद्दे मेरे अधीन थे। जो एक महीने गृह मंत्री रहा वो कहता है कि वो मुझसे ज्यादा जानता है।

Captain Amarinder Singh lists achievements of his tenure as Punjab CM

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पांच साल पुराना कांग्रेस का घोषणा पत्र भी दिखाया। कैप्टन ने बताया कि उनके कार्यकाल में कितना काम हुआ है। उन्होंने कहा कि पंजाब में काफी काम किया गया है। दावा किया गया कि मेनिफेस्टो का 92% काम पूरा किया गया है, वहीं कुछ काम ऐसे थे जो पूरे नहीं हो सकते थे।

कैप्टन अमरिंदर ने कांग्रेस हाईकमान को भी जवाब दिया। 18 पॉइंट प्रोग्राम पर उन्होंने कहा कि हमने सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ बैठक कर बता दिया था कि क्या काम किया है।

-PTC NEWS

  • Share