अपराध/हादसा

ड्राइवर ने जबरदस्ती तेज बहाव में उतार दी कार, नदी में बहकर 9 लोगों की मौत

By Vinod Kumar -- July 08, 2022 11:57 am -- Updated:July 08, 2022 11:57 am

उत्तराखंड के नैनीताल के रामनगर में एक दर्दनाक हादसा पेश आया है। यहां ढेला नदी में पर्यटकों से भरी कार बह गई। कार में सवार 9 लोगों की मौत इस हादसे में हो गई। वहीं, एक युवती को रेस्क्यू किया गया है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हादसे पर शोक जताया है।

 

Koo App

भारी जल प्रवाह के बीच रामनगर की ढेला नदी में एक कार के बह जाने से कार सवारों की मृत्यु का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान देने की प्रार्थना करता हूं। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। अन्य कार सवारों के बचाव के लिए तेजी से राहत कार्य चलाने हेतु स्थानीय प्रशासन को निर्देशित कर दिया है।

- Pushkar Singh Dhami (@pushkarsinghdhami) 8 July 2022

स्थानीय प्रशासन के मुताबिक कार में कुल 10 लोग सवार थे। ये लोग उत्तराखंड में घूमने आए थे। कार स्थानीय लोगों के साथ-साथ पंजाब के कुछ पर्यटक भी सवार थे। घटना सुबह 5 बजे की बताई जा रही है। सभी शवों को बरामद कर लिया गया है।

भारी बारिश के चलते नदी उफान पर थी। पुल के ऊपर से पानी बह रहा था। इसके बाद ड्राइवर ने सावधानी नहीं बरती और गाड़ी को तेज रफ्तार से भगाकर पुल को पार करने की कोशिश की थी, लेकिन तेज बहाव के चलते पर्यटकों से भरी यह कार नदी में गिर गई।

स्थानीय लोगों ने बताया कि कार जिम कॉर्बेट पार्क की ओर जा रही थी। उन्होंने लाइट मारकर और हाथ हिलाकर गाड़ी को रुकने का भी कई बार इशारा किया गया, लेकिन ड्राइवर ने इसे नजरअंदाज कर दिया और पानी के तेज बहाव में गाड़ी बह गई।

हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने प्रशासन को सूचना दी। सूचना मिलते ही बचाव दल ने राहत कार्य शुरू किया और नदी में बहे लोगों की तलाश शुरू की गई। काफी देर बाद अन्य 9 लोगों के शव घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर बरामद हो गए।

  • Share