अपराध/हादसा

बिजली विभाग के कैशियर ने 19 लाख से अधिक रुपयों का किया गबन, आरोपी गिरफ्तार

By Vinod Kumar -- June 24, 2022 1:31 pm

फरीदाबाद/सुधीर शर्मा: क्राइम ब्रांच की टीम ने बिजली विभाग के कर्मचारी को गिरफ्तारी किया है। बिजली विभाग में तैनात खजांची ने 19 लाख 33 हजार रुपए का फ्रॉड किया है। आरोपी बदरोला सब डिवीजन में तैनात है।

आरोप है कि खजांची लोगों के बिल के पैसों को पिछले कई दिनों से हड़प रहा था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ शिकायतें मिली थी। जांच में शिकायतें सही पाए जाने के बाद आरोपी की गिरफ्तारी की गई।

आरोपी अब तक 19 लाख 33 हजार रुपए के घोटाले को अंजाम दे चुका है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम बुध सिंह है। आरोपी हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के चूल्हा गांव का रहने वाला है।

दिसंबर 2018 में बुध सिंह की नियुक्ति फरीदाबाद के बदरोला बिजली विभाग कार्यालय में कैशियर के पद पर हुई थी। जनवरी 2021 तक आरोपी वहां पर तैनात रहा। विभागीय ऑडिट में 2019 से 2020 की कैशबुक गायब मिली। ऑडिट में करीब 19 लाख के घोटाले का खुलासा हुआ। इसके बाद बिजली विभाग एक्सईएन ने पुलिस थाना तिगांव में 18 अक्टूबर 2021 को मुकदमा दर्ज करवाया।

घोटाले का खुलासा होने के बाद बुध सिंह का तबादला सिरसा के नाथूसरी कर दिया गया, लेकिन आरोपी ने सिरसा में अपनी ड्यूटी ज्वाइन नहीं की और वहीं से फरार हो गया।

  • Share